- डीएम और एसएसपी ने किया मौका मुआयना

- परिजनों से बात करके ली घटना की जानकारी

GORAJHPURL गोला एरिया के हरपुर गांव में शनिवार को सन्नाटा पसरा रहा। दंपति की मौत को लेकर लोग आपस में बातें करते रहे। मां-बाप की मौत के सदमे में डूबे दोनों बच्चे ननिहाल चले गए। समाधान दिवस का निरीक्षण करने निकलीं डीएम संध्या तिवारी और एसएसपी रामलाल वर्मा ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पीडि़त परिवार के अन्य सदस्यों से बात कर पूरी जानकारी ली।

पत्‍‌नी की हत्याकर पति ने की थी खुदकुशी

शुक्रवार को हरपुर गांव के वीरेंद्र सिंह और उनकी पत्‍‌नी की डेडबॉडी कमरे में मिली। दोनों का गला रेता हुआ था। कमरे में खून फैलने और सामान अस्त-व्यस्त होने से पुलिस मर्डर, सुसाइड मानकर जांच में जुट गई। पुलिस ने अनुमान लगाया कि पत्‍‌नी की गला रेतकर हत्या करने के बाद वीरेंद्र ने अपनी जान दे दी। दंपति की मौत से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी। मामले की जांच पड़ताल बाद पुलिस ने डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वारदात से पूरे इलाके में सन्नाटा पसरा रहा। हर व्यक्ति की जुबान पर सिर्फ दंपति के दर्दनाक मौत की चर्चा होती रही।

सदमे में डूबे बच्चे चले गए ननिहाल

गांव के लोगों ने पुलिस को बताया कि वीरेंद्र सिंह को शराब की लत थी। उनके मानसिक रोग का उपचार चल रहा था। शुक्रवार को गोरखपुर में डॉक्टर से मिलने की बात को लेकर दंपति के बीच कहासुनी हुई। बाद में बेटे ने कमरे में माता-पिता की डेड बॉडी देखकर लोगों को सूचना दी। मा-बाप को खो चुके वीरेंद्र का 11 साल का बेटा और छह साल की बेटी सदमे में आ गए। कमरे में पड़ी मां-बाप की डेड बॉडी उठने के बाद बच्चों की हालत खराब हो गई। घटना की सूचना पर पहुंचे रिश्तेदार शनिवार को बच्चों को लेकर ननिहाल चले गए।

डीएम, एसएसपी ने किया मौका मुआयना

शनिवार को डीएम संध्या तिवारी और एसएसपी रामलाल वर्मा भी वीरेंद्र सिंह के घर पहुंचे। घटनास्थल का मुआयना करते हुए अधिकारियों ने परिजनों से बात की। घटना के बाद का फोटोग्राफ भी देखा। हर पहलू पर जांच करते हुए एसएसपी ने गांव के लोगों से बातचीत की। दंपति के दोनों बच्चों से मिलने के लिए उनको बुलाया। लेकिन दोनों के ननिहाल चले जाने से उनसे मुलाकात नहीं हो सकी। डीएम और एसएसपी ने कहा कि पीडि़त बच्चों की संभव मदद दी जाएगी। गोला पुलिस किसी को परेशान नहीं करेगी।