- पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन को तत्काल रोड की मरम्मत कराने का दिया निर्देश

- अग्निकांड के पीडि़त पहुंचे, डीएम से मांगा मुआवजा

GORAKHPUR: जिले के सभी सात तहसील में मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गया। कैंपियरगंज में डीएम ओम नारायण सिंह ने दिवस की अध्यक्षता की। डीएम तहसील में पौने दो घंटे ही रहे लेकिन इस दौरान गंभीरता से फरियादियों की शिकायतें सुनी। जर्जर सड़क की शिकायत पर तत्काल तहसील से उठकर निरीक्षण करने सड़क पर पहुंच गए। पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन को तत्काल रोड का निर्माण कराने का आदेश दिया। 12.45 बजे डीएम कैम्पियरगंज के लोहिया गांव के मरहरी में कराए गए कार्यो का सत्यापन करने चले गए।

साहब, आपही चलकर देख लीजिए

कैंपियरगंज में डीएम के आने की सूचना मिलते ही फरियादी सुबह से ही पहुंचने लगे। 10.30 तक ही काफी भीड़ जुट गई थी। डीएम तहसील कक्ष में 11 बजे पहुंचे। 12.45 तक रहे। बनभभागलपुर निवासी चन्द्र प्रकाश अग्रहरी ने डीएम से कैम्पियरगंज मेन मार्केट से होकर जाने वाली करमैनी मार्ग के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी दी। डीएम को प्रार्थनापत्र देकर कहा कि साहब आप खुद चलकर देख लीजिए रोड की क्या हालत है। डीएम तत्काल सड़क पर चले गए। हालत देखकर एक्सईएन पीडब्लूडी को रोड की मरम्मत करने का आदेश दिया।

ढीले तारों की शिकायत

कई ग्रामीणों ने ग्राम पंचायतों में बिजली के जर्जर खंभों और ढीले तारों की शिकायत की। ओवरलोड के चलते ट्रांसफॉर्मर जलने आदि प्रॉब्लम को डीएम ने एक्सईएन व अवर अभियंता को ठीक कराने का निर्देश दिया। अधिकतर मामले राजस्व से जुड़े रहे। दिवस में एसएसपी अनन्त देव, मुख्य विकास अधिकारी मन्नान अख्तर, उपजिलाधिकारी अमरेन्द्र कुमार वर्मा, तहसीलदार विपिन कुमार सिंह, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी डीडी त्रिपाठी, कैम्पियरगंज थानेदार सुरेन्द्र कुमार, सीडीपीओ सुन्नदा यादव, खन्ड विकास अधिकारी संदीप सिंह आदि अधिकारी मौजूद रहे।

------

राशन कार्ड बनाने में गड़बड़ी की शिकायत

BHALUAN: गृहस्थी राशन कार्ड बनाने में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की शिकायत कौडीराम ब्लॉक के ग्राम पंचायत सिसायल के लोगों ने बांसगांव तहसील दिवस में की। बसपा नेता रामनयन आजाद के नेतृत्व में पहुंचे लोगों ने एसडीएम को बताया कि 18 मार्च तक 216 लोगों की फिडिंग थी लेकिन नेट पर देखा गया तो 76 लोगों का नाम काट दिया गया है। कई घर, नौकरी वालों के नाम जुड़े हुए हैं। एसडीएम ने जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। शिकायतकर्ता राजेश त्रिपाठी, रमेश बाबू, लाल बेचनी देवी, गीता देवी, सुधा मौजूद रही।

--------

साहब, हैंडपंप तो ठीक करा दीजिए

CHAURI CHAURA: चौरी चौरा तहसील दिवस पर तेन्दुआ खुर्द निवासी सुभाष नायक ने शिकायत की कि उनके दरवाजे के सामने लगे हैंडपंप को ठीक कराया जाए। नगर पंचायत मुंडेरा बाजार निवासी संतोष जायसवाल ने नगर पंचायत मे बनी पानी की टंकी से पानी सप्लाई कराने की मांग की। वार्ड 6 व 10 निवासी अमित वर्मा, मनोज, अरमान, राज कुमार ने वार्ड स्थित पोखरी को साफ कराने की मांग की। मुंडेरा निवासी रोहन वर्मा, अरमान अहमद, सुनील गुप्ता आदि ने सोलर लैम्प लगाने की मांग की।

कहां आए कितने मामले

तहसील कुल मामले निस्तारण

कैंपियरगंज 154 2

खजनी 74 8

सहजनवां 89 4

गोला 155 13

चौरी चौरा 57 5

बांसगांव

सदर