- बिजली विभाग ने शुक्रवार को चलाया सघन अभियान

- 171 बकाएदारों की लाइन कटने से मचा रहा हड़कंप

GORAKHPUR: शहर में बिजली का बिल जमा कराने में लापरवाही भारी पड़ने लगी है। शुक्रवार को बिजली विभाग ने सघन जांच अभियान चलाया। बिजली बिल के बकाए में लाइन कटने पर गलत तरीके से कनेक्शन जोड़कर लाइट जला रहे 18 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया। उपभोक्ताऔं के थाना क्षेत्र में उनके खिलाफ बिजली चोरी का मामला दर्ज होने से हड़कंप मचा हुआ है। अधीक्षण अभियंता ने बताया कि आगे भी अभियान जारी रहेगा। ऐसे उपभोक्ता जिनका बकाया 10 हजार से अधिक है, उनकी सूची बनाकर क्षेत्र के जूनियर इंजीनियर को सौंपी गई है।

आज यहां कटी रहेगी बिजली

बिजली सब स्टेशन औद्योगिक स्थान से निकलने वाले गोरखनाथ पूर्वी की सप्लाई शनिवार को सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक ठप रहेगी। गोरखनाथ पूर्वी से जुड़े मोहल्ले गोरखनाथ रोड, जाहिदाबाद, अहमदनगर, चक्सा हुसैन, नथमलपुर, पुराना गोरखपुर मोहल्ले में सप्लाई ठप रहेगी। उधर गोरखपुर-देवरिया रोड पर पेड़ों की कटान के लिए बिजली सप्लाई काटी जाएगी। खोराबार से निकलने वाले रानीडीहा फीडर, एयरपोर्ट और सहारा स्टेट में सुबह 10.30 बजे से दोपहर तीन बजे तक बिजली नहीं दी जाएगी। सूरजकुंड, दुर्गाबाड़ी फीडर से जुड़े मोहल्लों में सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक बिजली सप्लाई बंद रहेगी। इससे सूरजकुंड, अंधियारीबाग, तिवारीपुर, दुर्गाबाड़ी, हुमायूपुर, राजेंद्र नगर, विस्तार नगर और माधोपुर में बिजली नहीं मिलेगी।

यहां चला चेकिंग अभियान

लाल डिग्गी, गीता प्रेस, राजघाट, नार्मल, माधोपुर

बकाया न जमा करने से कटा कनेक्शन- 171

चेकिंग के दौरान बकाया बिल की कुल वसूली- 28.00 लाख

चोरी से बिजली चलाने के मामले में एफआईआर- 18

वर्जन

शहर में बिजली सप्लाई की दशा सुधारने के लिए मरम्मत का काम चल रहा है। इसलिए बिजली कटौती की जा रही है। कटौती के साथ-साथ चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है। 10 हजार से अधिक के बकाए की लिस्ट सभी जूनियर इंजीनियर को सौंप दी गई है। बकाया न जमा कराने वालों की बिजली सप्लाई काट दी जाएगी।

- एके सिंह, अधीक्षण अभियंता