- दिव्यनगर एरिया में 14 घंटे में सही हो सका लोकल फॉल्ट

- रात भर छह हजार से अधिक घरों ने झेली कटौती

GORAKHPUR: ठंड का मौसम आ गया लेकिन बिजली विभाग अभी भी कंज्यूमर्स के पसीने छुड़ाने में लगा है। बिल में हो रही गड़बड़ी के साथ ही लंबे लोकल फॉल्ट्स लोगों के लिए मुसीबत बने हुए हैं। शहर के पॉश एरिया दिव्यनगर के लोग सोमवार रात से मंगलवार सुबह तक विभाग की ऐसी ही लापरवाही के चलते घंटों परेशान रहे। सोमवार रात आठ बजे से लेकर मंगलवार सुबह 10 बजे तक पूरे एरिया की बिजली गुल रही। इस एरिया में सामन्यत: 24 घंटे बिजली आपूर्ति रहती है। बिजली गुल होने से दिव्यनगर फीडर के छह हजार से अधिक कंज्यूमर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा।

कर्मचारियों की फौज भी बेकार

वहीं, फॉल्ट खोजने पहुंचे 10 से अधिक लाइनमैन, एसएसओ, संविदाकर्मियों के साथ जेई को फॉल्ट खोजने में 14 घंटे लग गए। इस एरिया में सामन्यत: 24 घंटे बिजली आपूर्ति रहती है। रात आठ बजे बिजली गुल हुई तो लोगों को लगा कि जल्द ही आ जाएगी, लेकिन रात 10 बजे तक बिजली नहीं आई। लोगों ने सब स्टेशन पर फोन लगाना शुरू किया, लेकिन वहां से भी कोई ठोस जवाब नहीं मिल रहा था। कई बार फोन करने पर भी कोई सटीक जानकारी नहीं दी गई। वहीं, रात भर बिजली गुल होने से लोगों के सुबह के रोजमर्रा के कार्य काफी प्रभावित हुए।

कोट्स

अचानक बिजली गुल होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना पड़ गया। सबसे अधिक परेशानी स्कूल जाने के लिए सुबह उठे बच्चों को हुई। बिजली न होने से पानी की टंकियां खाली हो गईं।

- गणेश कुमार, प्राइवेट सर्विसमैन

बिजली विभाग एक फॉल्ट खोजने में घंटों लगा देता है। इस कटौती ने काफी परेशान किया। जब बिजली विभाग के अधिकारियों को फोन किया गया तो कह रहे थे कि फॉल्ट हुआ है, लेकिन कब सही होगा इसकी जानकारी नहीं दे रहे थे।

- हरीश साहनी, सर्विसमैन