- जीआरपी के दोनों सिपाही सस्पेंड, मुकदमा

- जेल गेट पर चकमा देकर भाग निकला था संदीप

GORAKHPUR: जेल गेट पर जीआरपी सिपाहियों की हिरासत से बंदी के भागने में सख्त कार्रवाई हुई। एसपी जीआरपी के निर्देश पर सिपाहियों के खिलाफ शाहपुर थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई है। जीआरपी के एसएसआई अजीत कुमार चौधरी की तहरीर पर मुकदमा लिखकर पुलिस जांच में जुटी है। फरार बंदी के खिलाफ एसपी जीआरपी ने 10 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया है। एसपी ने बताया कि अभियुक्त को पकड़ने वाली टीम को 10 हजार रुपए का ईनाम दिया जाएगा। लापरवाही बरतने पर दोनों सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

जेल गेट पर भाग निकला था आरोपी

जीआरपी की टीम रविवार को संदिग्धों की तलाश में निकली थी। तभी टीम को सूचना मिली कि रेल इंजन के पास इंटरलॉकिंग वाले रास्ते पर एक युवक खड़ा है। वह यात्रियों का मोबाइल फोन चुराकर फरार हो जाता है। जीआरपी सिपाहियों ने जब उसे पकड़ा तो चार महंगे मोबाइल फोन बरामद हुए। पूछताछ में युवक की पहचान झंगहा एरिया के बालू भट्ठा निवासी संदीप कुमार निषाद के रूप में हुई। उसने पुलिस को बताया कि वह यात्रियों का मोबाइल चुराकर सस्ते में बेच देता था। जीआरपी थाना में केस दर्ज करके कांस्टेबल लल्लन सिंह और धर्मेश्वर नाथ वर्मा आरोपी को कोर्ट में पेश करने ले गए। कोर्ट ने उसे जेल भेजने का आदेश दिया।

सिपाहियों के खिलाफ एफआईआर

शाम करीब पांच बजे दोनों सिपाही अभियुक्त को लेकर मंडलीय कारागार के गेट पर पहुंचे। जेल में दाखिल होने के पहले अभियुक्त सिपाहियों को चकमा देकर फरार हो गया। जेल बाई पास रोड से लेकर असुरन, गीता वाटिका तक अभियुक्त की तलाश करने के बाद सिपाहियों ने अधिकारियों को सूचना दी। बताया कि गेट के पहले हाथ छुड़ाकर संदीप फरार हो गया। मामले की जानकारी होने पर एसपी जीआरपी पुष्पांजलि ने सख्ती दिखाई। उन्होंने दोनों सिपाहियों के खिलाफ कार्य में लापरवाही बरतने सहित कई दफाओं में केस दर्ज कराने का निर्देश दिया। जीआरपी के सीनियर दरोगा अजीत कुमार चौधरी की तहरीर पर शाहपुर में दोनों सिपाहियों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया।

वर्जन

हिरासत से भागे चोरी के आरोपी के खिलाफ 10 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया गया है। कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में दोनों सिपाहियों को सस्पेंड कर मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

- पुष्पांजलि, एसपी जीआरपी