- दो जहरखुरान चढ़े जीआरपी क हत्थे, नशीला पाउडर के साथ नकदी व ज्वेलरी बरामद

GORAKHPUR: जीआरपी की टीम ने रेलवे स्टेशन एसबीआई एटीएम सर्कुलेटिंग एरिया से दो शातिर जहरखुरानों को अरेस्ट किया। इनके पास से 17,870 रुपये नकद और बड़ी मात्रा में जेवरात व नशीला पाउडर बरामद किया। लखनऊ से गोरखपुर आने वाली ट्रेनों में यात्रियों को जहरीला पदार्थ सूंघाकर यह शातिर उन्हें अपना शिकार बनाते थे और रास्ते में ट्रेन की रफ्तार धीमी होते हुए उतर जाते थे। जब तक यात्रियों को इसकी जानकारी होती थी तब तक वह दूर निकल जाते थे।

एसपी ने की प्रेस वार्ता

सोमवार को एसपी जीआरपी डॉ। धर्मवीर सिंह ने प्रेसवार्ता कर इसका खुलासा किया। बताया कि कांवरियों और अन्य यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर इन दिनों ट्रेनों और रेलवे स्टेशन परिसर की सघन चेकिंग की जा रही है। इसी क्रम में रविवार की शाम स्टेशन के बाहर एसबीआई एटीएम के पास से करमजीतपुर थाना गौरीबाजार, देवरिया निवासी किशोर हरिजन और हरीश रावत उर्फ पप्पू निवासी पांडेयपार, बांसगांव हाल पता कजाकपुर खोराबार को शक के आधार पर दबोचा गया। तलाशी लेने पर किशोर के पास से 160 ग्राम नशीला पाउडर, चोरी के 5,600 रुपये नकद तथा पप्पू के पास से 155 ग्राम नशीला पाउडर, जेवरात व 12,270 रुपये नकद बरामद हुए। इतना ही नहीं इनके कब्जे में सात मोबाइल भी बरामद हुए हैं।

दोस्ती कर सूंघा देते थे नशा

जहरखुरान ट्रेनों में यात्रियों को झांसे में लेकर खाने-पीने की चीजों में नशीला पदार्थ मिला देते हैं। बेहोश हो जाने पर उनका सामान लेकर फरार हो जाते थे। इसके अलावा प्लेटफॉर्म पर भी यात्रियों से दोस्ती गांठकर मौका देखकर उनका सामान उड़ा देते हैं। इतना ही नहीं, भीड़ में भी लोगों का पर्स आदि चुरा लेते थे।

किशोर गैंग का है सरगना

एसपी जीआरपी ने बताया कि किशोर गैंग का सरगना है। चार लोगों का यह गैंग है जिमसें दो सदस्य पहले ही जेल जा चुके हैं। अब सभी सदस्य जेल चले गए। किशोर हरिजन के ऊपर देवरिया और गोरखपुर जीआरपी में एनडीपीएस और चोरी के 13 केस जबकि पप्पू रावत पर भी 11 केस पहले से दर्ज हैं।

गैंगेस्टर एक्ट की होगी कार्रवाई

एसपी जीआरपी ने बताया कि जीआरपी की गिऱफ्त में आए दोनों शातिर चोरों पर गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। ट्रेनों में होने वाली आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए अनवरत अभियान चलता रहेगा।

टीम होगी पुरस्कृत

एसपी जीआरपी ने गिरफ्तार करने वाली टीम में शामिल जीआरपी प्रभारी गोरखपुर आनंद कुमार सिंह, देवरिया लक्ष्मीनारायण यादव, एसआई दीपक कुमार, शशिनाथ भारती, अब्बू फरहान, गफ्फार, ओम प्रकाश यादव, मिथिलेश कुमार सिंह, रंजीत पांडेय, जितेंद्र कुमार गोस्वाती, अनिल कुमार राय को पांच हजार रुपये नकद पुरस्कार की घोषणा की है।