राजघाट के हार्बट बंधा पर पहिया पंचर कर ले गए लैपटॉप

खलीलाबाद और कुशीनगर के गैंग पर पुलिस जता रही शक

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: शहर में एक्टिव चोर- उचक्कों का गैंग एक के बाद एक वारदातें कर रहा है. बस्ती जिले में तैनात सीएमएस ने कार पंक्चर कर लैपटॉप चुराने का मुकदमा राजघाट थाना में दर्ज कराया है. एक पखवारे के अंदर आधा दर्जन से हुई वारदातों में शामिल बदमाशों का सुराग लगाने में पुलिस नाकाम है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखकर बदमाशों की पहचान की जा रही है. आशंका है कि संतकबीर नगर और कुशीनगर के बदमाशों का गैंग वारदातों को अंजाम दे रहा है.

अमरूद खरीद रहे थे डॉक्टर, चोर ले गए लैपटॉप
गोरखनाथ निवासी एके सिंह बस्ती जिले में सीएमएस हैं. 11 अगस्त को वह घर लौट रहे थे. हावर्ट बंधा पर कार खड़ी करके वह अमरुद खरीदने लगे. तभी देखा कि दाहिना पहिया पंचर है. डिक्की खोलकर वह पहिया बदलने लगे. 10 मिनट के बाद कार में सवार हुए तो देखा कि पीछे की सीट पर रखा लैपटॉप गायब है. लैपटॉप बैग में डायरी ओर सरकारी कागजात थे. डॉक्टर ने पुलिस को बताया कि मदद के बहाने एक युवक कुछ देर रूका था. संभावना है कि वहीं युवक बैग लेकर फरार हो गया.

कई वारदातों में पुलिस खाली हाथ
शहर में गंदा फेंकने, डिक्की और शीशा तोड़कर चोरी करने की आधा दर्जन घटनाएं हो चुकी है. शनिवार को बदमाशों ने चौरीचौरा में जवान की बाइक की डिक्की से पैसा गायब कर दिया था. बड़हलगंज में बाजार करने जा रहे व्यापारी पर गंदा फेंककर चार लाख 90 हजार रुपए लेकर फरार हो गए थे. इसके पहले बैंक रोड सहित अन्य जगहों पर वारदातें हो चुकी हैं. लेकिन चोर-उचक्कों की तलाश में लगी पुलिस उनको नहीं पकड़ पा रही. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि चोरों की तलाश में सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है.

संतकबीर नगर, कुशीनगर के गैंग पर शक
गोरखपुर में हुई वारदातों में संतकबीर नगर और कुशीनगर में एक्टिव गैंग पर पुलिस को संदेह है. 2017 में कुशीनगर नगर पुलिस ने सात बदमाशों को अरेस्ट किया. बदमाशों का गैंग घूम-घूमकर पूरे मंडल में डिक्की और वाहनों के शीशे तोड़कर पैसे चुराता था. इसके अलावा संतकबीर नगर जिले में दो गैंग पकड़े जा चुके हैं. राजघाट के हावर्ट बंधा, डोमिनगढ़ और तिवारीपुर के सूर्यकुंड में भी इस गैंग से जुड़े लोगों के रहने की सूचना पुलिस को मिली है.