- आईजी ने किया नितिन हत्याकांड के जल्द खुलासे का दावा

- नौसढ़ पेट्रोल पंप से नितिन ने कार में भराया था डीजल, बोतल में लिया था पेट्रोल

- पेट्रोल पंप पर कार में अकेले था नितिन, कर्ज में डूबे होने की बात भी आ रही सामने

GORAKHPUR: एसटीएफ और गोरखपुर पुलिस की अब तक की जांच नितिन की खुदकुशी की तरफ ही इशारा कर रही है। बुधवार को आईजी फिर घटनास्थल पर पहुंचे और जांच की। उन्होंने सीसीटीवी फुटेज भी देखी। फुटेज में यह बात सामने आई है कि नितिन ने खुद ही पेट्रोल खरीदा था और उस समय वह कार में अकेला था। अब पुलिस को बस फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार है। आईजी ने दावा किया कि जल्द ही हत्याकांड का खुलासा कर देंगे।

कर्ज के चलते की खुदकुशी?

फोरेंसिक रिपोर्ट में यदि कोई चौंकाने वाली बात नहीं आती है तो पुलिस खुदकुशी के रिजल्ट तक पहुंच चुकी है। खुदकुशी के पीछे की वजह नितिन का कर्ज में डूबा होना बताया जा रहा है। हालांकि और भी वजहों की पड़ताल की जा रही है। परिजन तीन दिन बाद भी चुप्पी साधे हुए हैं। पत्‍‌नी से भी एसटीएफ को ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिल पा रही है।

पहले से सबकुछ तय था

जांच में सामने आया है कि नितिन ने नौसढ़ पेट्रोल पंप से पेट्रोल खरीदा था। किसी को शक न हो इसलिए उसने पहले गाड़ी में डीजल भराया और फिर पानी वाले खाली बोतल में पेट्रोल लिया। उस समय तक वह कार में अकेले ही था। पेट्रोल पंप कर्मचारियों ने बताया कि पेट्रोल पंप से बोतल में लोग अक्सर बोतल में पेट्रोल ले जाते हैं, इसलिए शक नहीं हुआ। वहां से नितिन फोरलेन पर पहुंचा। इस बीच रास्ते में कहीं कोई और तो नहीं मिला, इसकी जांच की जा रही है।

रिपोर्ट का इंतजार

एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक कार से जरूरी जीजों को एफएसएल (फोरेंसिक साइंस लेबोरेट्री) लखनऊ की टीम अपने साथ ले गई। लैब में जांच कर गुरुवार तक वह अपना रिपोर्ट दे देगी। टीम को यही बताना है कि कार में नितिन के अलावा कोई और था कि नहीं। यह बात साबित होते ही खुदकुशी की बात पुष्ट हो जाएगी।

पिपरौली चौकी तक गए आईजी

बुधवार को आईजी जोन मोहित अग्रवाल पहले घटनास्थल पर पहुंचे। उसके बाद पेट्रोल पंप पर पहुंचे, जहां से नितिन ने पेट्रोल लिया था। वहां जाकर कर्मियों से पूछताछ की। फिर टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी फुटेज देख कर टोल प्लाजा कर्मियों से भी बातचीत की। फिर मृतक की गाड़ी को देखने के लिए पिपरौली चौकी गए। जहां उन्होंने गाड़ी के अंदर एवं बाहर दोनों हिस्सों को देखा। घटना की जानकारी हासिल करने के बाद वह सीधे नितिन के घर पहुंचे और उनके परिवारों से बातचीत की।

वर्जन

मामले की जांच चल रही है। खुलासे के लिए पुलिस अपना काम कर रही है। जल्द ही मामले से पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

मोहित अग्रवाल, आईजी जोन