gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR : लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान हो रहा है। इनमें गोरखपुर सीट भी शामिल है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के प्राथमिक विद्यालय कन्या में स्थित मतदान केंद्र पर सुबह 7:00 बजे अपना वोट डालेंगे। सीएम योगी चुनाव को लेकर पिछले 15 दिनों से गोरखपुर में मौजूद हैं। बता दें कि  गोरखपुर सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस बार भोजपुरी अभिनेता रवींद्र श्याम नारायण शुक्ल उर्फ रवि किशन पर भरोसा जताया है। वहीं कांग्रेस ने अपने मजबूत प्रत्याशी के रूप में मधुसूदन त्रिपाठी को मैदान में उतारा है। इसके अलावा इस सीट पर इन दोनों प्रत्याशियों को टक्कर देने के लिए गठबंधन की ओर से रामभुआल निषाद मैदान (सपा) में उतरे हैं।

23 अप्रैल को किया था नामांकन

गौरतलब है कि गोरखपुर से बीजेपी प्रत्याशी रवि किशन ने 23 अप्रैल को अपना नामिनेशन किया था। उनके साथ पिपराइच विधायक महेंद्र पाल सिंह, रामाकांत निषाद व बृजेश यादव थे। करीब दोपहर 1.50 बजे तक नामिनेशन हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी ने करीब एक घंटे 20 मिनट तक कागजों की जांच की। सारे प्रापर्टी से लगाए रुपए तक का जांच की गई। पहले रवि किशन ने गोरखनाथ मंदिर में शिव मंदिर के सामने रुद्राभिषेक किया। गोरख पीठ के मुख्य पुरोहित पंडित रामानुज त्रिपाठी के नेतृत्व में रंगनाथ त्रिपाठी, डॉ. रोहित कुमार मिश्र, डॉ. अरविंद कुमार चतुर्वेदी, प्रवीन शास्त्री, बृजेश मणि मिश्र सहित 11 आचार्यो ने विधि विधान से दूध, मधु, शर्करा, फल रस, गन्ना का रस, कुशा का रस व दधि से रुद्राभिषेक से कराया।

गोरखपुर में कई फिल्मों की शूटिंग कर चुके हैं रवि किशन

रवि किशन शुक्ला ने अपनी कई फिल्मों की शूटिंग गोरखपुर और आसपास के जिलों में की है। सोहागन बना द सजना हमार की शूटिंग की शुरुआत गोरखनाथ मंदिर में हुई थी। दुल्हा अईसन चाही, प्रीत न जाने रीत, केहू हमसे जीत ना पाई सहित एक दर्जन से अधिक फिल्मों की शूटिंग कर चुके रवि किशन हिंदी, भोजपुरी और दक्षिण भारतीय सहित करीब छह सौ फिल्मों में काम कर चुके हैं। लोकसभा उप चुनाव में भी उनके नाम चर्चा उठी थी।