-प्रेमी की आर्थिक तंग दूर करने को गढ़ी साजिश

-रुपए वसूलने पहुंचे तीन युवकों को किया अरेस्ट

GORAKHPUR: दिल्ली आईआईटी में प्रोजेक्ट एसोसिएट पद पर तैनात युवक की हत्या की धमकी देकर पांच लाख रंगदारी मांगने वाले पकड़े गए। महिला की शिकायत पर कैंट पुलिस ने रंगदारी की रकम लेने पहुंचे तीन लोगों को दबोच लिया। उनके खिलाफ रंगदारी मांगने, जानमाल की धमकी देने का मामला पुलिस ने दर्ज किया था। बदमाशों के पास से चार मोबाइल फोन, नेपाली सिमकार्ड सहित कई सामान बरामद हुए।

एसएसपी डॉ। सुनील गुप्ता ने बताया कि नेपाली सिम के जरिए फोन करने वाले बदमाशों ने पुलिस को खूब छकाया। लेकिन रुपए के लालच में वह जाल में फंस गए। तीनों को यूनिवर्सिटी हॉस्टल के पास से अरेस्ट किया गया है। मुकदमा दर्ज कराने वाले कपिल मुनि निषाद की भयहू ने प्रेमी के साथ रहने, उसकी आर्थिक तंगी दूर करने के लिए साजिश रची थी। नेपाली नंबर से महिला का प्रेमी काल कर रंगदारी मांग रहा था।

नेपाली सिमकार्ड का इस्तेमाल कर किया फोन

एसएसपी डॉ। सुनील गुप्ता ने बताया कि कैंट के अशोक नगर कालोनी, रानीडीहा निवासी कपिलमुनि निषाद ने केस दर्ज कराया। बताया कि उनके छोटे भाई पवन की शादी उत्तराखंड, उधमसिंह नगर के नौसढ़ निवासी रीता के साथ हुई थी। शादी के पूर्व से रीता का प्रेम संबंध मोहल्ले के युवक संग चल रहा था। जावेद की माली हालत ठीक न होने से रीता ने जेठ के बेटे राहुल की हत्या की धमकी देकर रंगदारी वसूलने की साजिश गढ़ी। जावेद ने कपिल की पत्‍‌नी सपना के मोबाइल पर फोन करके रुपए की मांग की। रुपए की मांग पूरी न होने पर कपिल के बेटे राहुल की हत्या की धमकी दी। रंगदारी मांगने के लिए जावेद ने नेपाल के नंबर का सिमकार्ड यूज किया। 24 दिसंबर को आई काल की शिकायत होने पर पुलिस जांच में जुटी थी। गुरुवार को जावेद अपने मोहल्ले के दो साथियों अंकुर वर्मा और शिवनाथ उर्फ श्रीनाथ के साथ रंगदारी की रकम वसूलने पहुंचा। तभी पुलिस ने तीनों को दबोच लिया।