-पौने 10 लाख रुपए के क्रेजी रोमियो ब्रांड की शराब बरामद

-सहजनवां पुलिस ने हाइवे पर बिहार जा रहे दो तस्करों को दबोचा

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: हरियाणा से बिहार जा रही अवैध शराब की खेप सहजनवां में पकड़ी गई. सहजनवां एरिया के कालेसर में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने तस्करों की गाड़ी पकड़कर तलाशी ली तो पौने 10 लाख रुपए की शराब मिली. मिलेट्री कैंटीन के फर्जी कागजात के सहारे तस्कर शराब की खेप लेकर बिहार जा रहे थे. सहजनवां पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

मुखबिर की सूचना पर हुए थे एक्टिव
एएसपी, सीओ कैंपियरगंज रोहन प्रमोद बोत्रे ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि सहजनवां पुलिस को सूचना मिली कि हरियाणा से अवैध शराब की खेप बिहार जा रही है. एसओ सत्य प्रकाश सिंह की टीम ने जीरो प्वाइंट, कालेसर में वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी. बस्ती की तरफ से आ रही हरियाणा के नंबर प्लेट लगी गाड़ी को पुलिस ने रोक लिया.

कागजात दिखाकर अर्दब में लेने की कोशिश
पुलिस को अर्दब में लेने के लिए ड्राइवर ने आर्मी कैंटीन का कागजात दिखाया. लेकिन जांच में कागजात फर्जी मिलने पर पुलिस का शक बढ़ गया. तलाशी लेने पर वाहन के अंदर रखी शराब की बोतले बरामद हुई. पूछताछ में ड्राइवर ने पूरी सच्चाई बता दी. पकड़े गए आरोपियों की पहचान राजस्थान, चुरु राजगढ़ के इंदासर निवासी बलवंत और हरियाणा के भिवानी, बवानी के वलिपाली के रहने वाले अमित के रूप में हुई. पकड़े गए लोगों ने पुलिस को बताया कि क्रेजी रोमियो ब्रांड की शरा तस्करी करके आर्मी के फर्जी दस्तावेज पर बिहार भेजी जा रही थी.