-राजघाट एरिया के हार्वट बंधा पर पुलिस कर रही थी चेकिंग

-पहले भी जेल जा चुका है जानू, डिलेवरी कंपनी करते काम

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

गोरखपुर के कुख्यात कैलाश ढाढ़ी गैंग से जुड़े तीन शातिर बदमाशों को क्राइम ब्रांच और राजघाट पुलिस ने अरेस्ट किया. बदमाशों के पास से चोरी की बाइक, पिस्टल और कारतूस बरामद हुआ. सीओ क्राइम ब्रांच प्रवीण सिंह ने बताया कि स्मैक के नशे के आदती बदमाश वारदात को अंजाम देने निकले थे. वाहन चेकिंग के दौरान उनको पकड़ने में पुलिस कामयाब रही.

हार्वट बंधे पर चेकिंग में मिली कामयाबी

राजघाट एरिया के अमरूद मंडी के पास स्मैक का कारोबार होता है. वहां चोरी की बाइक से आवागमन करने वाले बदमाशों की जानकारी मिली. सोमवार को हावर्ट बंधे पर क्राइम ब्रांच और राजघाट पुलिस ने संयुक्त अभियान में वाहनों की चेकिंग की शुरू कर दी. इस दौरान पुलिस ने एक बाइक सवार तीन युवकों को रोकने का प्रयास किया. नौसढ़ से आ रहे युवक टीपी नगर की तरफ भागने की कोशिश में गिर पड़े. पुलिस ने उनको घेरकर तलाशी ली तो पिस्टल और कारतूस मिला. पूछताछ में उनकी पहचान बांसगांव के जानू सिंह उर्फ उपवन सिंह, राहुल सिंह और अंकित सिंह के रूप में हुई. पकड़े गए जानू सिंह के खिलाफ कैंट, खोराबार और झंगहा थानों में लूट, चोरी, एनडीपीएस, जालसाजी, धोखाधड़ी, गैंगेस्टर सहित कई गंभीर धाराओं में एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं.

दिल्ली में पढ़ाई कर रहा राहुल सिंह

सीओ ने बताया कि पकड़ा गया राहुल सिंह दिल्ली यूनिवर्सिटी में बीकॉम का स्टूडेंट है. होटल से फूड की डिलेवरी वाली एक कंपनी में वह काम करता है. बीकॉम का स्टूडेंट अपने दोस्तों संग नशे का आदती हो गया. उसने ही बिहार के असलहा तस्कर से 32 हजार रुपए में पिस्टल खरीदी थी. इनके पास से 14 फरवरी को चकराअव्वल में चोरी गई बाइक बरामद हुई है. जबकि, उपवन सिंह उर्फ जानू सिंह का जुड़ाव शातिर बदमाश कैलाश ढाढ़ी से रहा है. वह पूर्व में जेल जा चुका है. इसलिए उसकी कई बदमाशों संग दोस्ती रही है. बदमाशों की गिरफ्तारी में इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय, एसआई शिव प्रकाश सिंह, अरविंद कुमार राय, सादिक परवेज, गोपाल प्रसाद, हेड कांस्टेबल कामेश्वर दुबे, राजमंगल सिंह, शत्रुघ्न गिरी सहित अन्य की सराहनीय भूमिका रही.

वर्जन

पकड़े गए जानू के खिलाफ पहले से कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. तीनों को जब अरेस्ट किया गया तो वह नशे में धुत थे. उनके पास से अवैध असलहा बरामद हुआ है.

प्रवीण कुमार सिंह, सीओ क्राइम ब्रांच