- क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम को मिली थी सूचना

- पुलिस से हुई मुठभेड़, चकमा देकर भागा बदमाश

GORAKHPUR: तारामंडल के कांशीराम शहरी आवास योजना में महिला के घर दावत खाने के चक्कर में 25 हजार के ईनामी बदमाश परवेज अंसारी सहित पांच लोग पकड़े गए। बदमाशों के सक्रिय होने की सूचना पर क्राइम ब्रांच ने शाहपुर पुलिस की मदद से मोहद्दीपुर चारफाटक के पास बदमाशों को अरेस्ट किया। पुलिस का दावा है कि बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग भी। लेकिन जवाबी कार्रवाई में किसी बदमाश को गोली नहीं लगी। सीओ क्राइम ब्रांच प्रवीण सिंह ने बताया कि पकड़े गए सभी बदमाशों के खिलाफ बड़ी संख्या में आपराधिक मामले दर्ज हैं। सरगना परवेज दो साल से फरार चल रहा था। इस दौरान उसने यूपी से बाहर के प्रदेशों में शरण ले ली थी।

चार फाटक के पास हुई घेराबंदी

बुधवार की रात स्वाट प्रभारी दीपक कुमार को बदमाशों के बारे में जानकारी मिली। कौआबाग पुलिस चौकी के पास पहुंचकर स्वाट प्रभारी ने शाहपुर पुलिस संग मिलकर घेराबंदी कर दी। दो बाइक सवार छह लोगों को देखकर पुलिस ने उनको रोकने का प्रयास किया। आरोप है कि पुलिस टीम को देखकर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान एक बदमाश भाग निकला जबकि पांच अन्य को पुलिस ने दबोच लिया। उनके पास से पिस्टल, तमंचा, कारतूस और खोखे बरामद हुए। बदमाशों के पास बिना नंबर की दो बाइक भी मिली। बदमाशों ने बताया कि फायरिंग के दौरान भागा बदमाश शाहपुर के ज्ञानपुरम, जंगल मातादीन का रहने वाला छोटू अंसारी उर्फ जावेद है। पकड़े गए सरगना परवेज अंसारी ने फरवरी माह में शाहपुर के एक शादी समारोह में फायरिंग की थी। बदमाशों के खिलाफ शाहपुर, राजघाट, कोतवाली, गोरखनाथ और कैंट थानों में मुकदमे दर्ज हैं। इनमें परवेज पर 11, सुल्तान के खिलाफ 20, सिराज पर पांच, विक्की के खिलाफ तीन मामले पुलिस को मिले हैं।

पुलिस ने इनको किया अरेस्ट

परवेज अंसारी, छोटी मस्जिद, धर्मपुर, शाहपुर

विक्की सोनकर, शिवपुर सहबाजगंज, शाहपुर

सुल्तान उर्फ राजू, कांशीराम शहरी आवास, खोराबार

सिराज, बसंतपुर, मदरसा चौराहा के पीछे, राजघाट

जस्सू जायसवाल, राप्ती नगर, फेज फोर, ईडब्ल्यूएस, शाहपुर

वर्जन

शाहपुर एरिया में छोटे-छोटे गैंग बनाकर कई बदमाश एक्टिव हैं। फायरिंग के मामले में परवेज की तलाश चल रही थी। गोरखपुर से भागकर वह हरियाणा में छिप गया था। बुधवार की रात वह अपने साथियों संग कहीं से लौट रहा था। तभी पुलिस टीम ने उसे अरेस्ट कर लिया।

- प्रवीण कुमार सिंह, सीओ क्राइम ब्रांच