-बबलू श्रीवास्तव, विजय गैंग से जुड़ा रहा है नाता

-इलाहाबाद के ज्वेलरी कारोबारी के अपहरण में था वांटेड

GORAKHPUR: इलाहाबाद के ज्वेलरी कारोबारी का अपहरण कर पांच करोड़ की फिरौती मांगने वाले बदमाश को गोरखपुर के झंगहा थाना की पुलिस ने अरेस्ट किया। शातिर संग उसके एक अन्य साथी को पकड़कर पुलिस टीम ने असलहा और बाइक बरामद किया। पकड़े गए बदमाश के खिलाफ झंगहा थाना में 40 हजार रुपए की लूट का मामला दर्ज था। शुक्रवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसपी सिटी विनय कुमार सिंह ने यह जानकारी दी। बताया कि बबलू श्रीवास्तव और विजय हरिजन गैंग से ताल्लुक रखने वाले बदमाश की काफी दिनों से चल रही थी।

दुबियारी पुल पर कर रहे थे चेकिंग

गुरुवार रात झंगहा थाना के एसओ सुनील कुमार सिंह पुलिस कर्मचारियों के साथ गश्त पर निकले थे। रात करीब साढ़े 10 बजे पुलिस टीम दुबियारी पुल के पास चेकिंग करने लगी। उसी समय बाइक सवार दो युवक पहुंचे, पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो दोनों राह बदलकर भागने लगे। आरोप है कि दोनों ने पुलिस टीम पर गोली भी दागी। हालांकि पुलिस टीम ने पीछा कर उनको पकड़ लिया। पूछताछ में बदमाशों की पहचान गोला एरिया के सकरदेइया निवासी अभिषेक यादव उर्फ भोलू, बड़हलगंज एरिया के भरौली के मोनू दुबे के रूप में हुई। भोलू और मोनू का सामने आने पर पुलिस टीम की आंखें चमक उठी।

इलाहाबाद में अपहरण, फिरौती का आरोप

पूछताछ में भोलू ने बताया कि कोना सोनबरसा निवासी सुनील बैला के साथ मिलकर उसने 40 हजार रुपए की लूटपाट की थी। उसने अपने साथियों संग मिलकर कई जगहों पर वारदातें की हैं। इलाहाबाद कोतवाली में उसके खिलाफ ज्वेलरी कारोबारी पंकज महेंद्र का अपहरण कर पांच करोड़ की फिरौती मांगने का मुकदमा दर्ज है। इस मामले में पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। जांच में पता लगा कि बबलू श्रीवास्तव और मुठभेड़ में मारे जा चुके विजय हरिजन से बदमाशों का गहरा जुड़ाव रहा है। एसपी सिटी ने बताया कि भोलू के खिलाफ उरुवा, बड़हलगंज, खजनी, झंगहा सहित कई थानों में लूटपाट, अपहरण, फिरौती मांगने, लूट के माल संग पकड़े जाने के मामले दर्ज हैं। मोनू के खिलाफ गगहा, कैंपियरगंज, झंगहा में दर्ज लूट के रिकार्ड मिले हैं।