- गुलरिहा एरिया में दंपति से लूटे थे 20 हजार

- पान वाले की रेकी पर झपट्टा मार छीनते थे रुपए

GORAKHPUR: गुलरिहा एरिया के संगम चौराहा के पास बुजुर्ग दंपति से 20 हजार रुपए लूटने वाले गैंग के चार बदमाश पकड़े गए। उनके पास से 27 हजार रुपए नकदी बरामद हुई। एसपी नॉर्थ ने बताया कि इन बदमाशों ने पिपराइच एरिया में दो, गोरखनाथ के रामजानकी नगर में एक चेन लूट की थी। तिवारीपुर के बसियाडीह मंदिर के पास राहगीर की बाइक लूटकर भाग निकले थे। गैंग के दो सदस्यों सागर और कंजा की तलाश में पुलिस लगी है। पकड़े गए बदमाशों में शामिल राजन भीड़ के बीच में तेज रफ्तार बाइक चलाने में माहिर है।

निकले थे शिकार खोजने, पुलिस ने पकड़ा

बिजली विभाग से रिटायर कर्मचारी, शिवपुर सहबाजगंज निवासी राजेश तिवारी पत्‍‌नी संग रुपए निकालने पादरी बाजार के एसबीआई ब्रांच में गए थे। रुपए निकालकर वह पैदल घर जा रहे थे। तभी संगम चौराहे के पास बाइक सवार बदमाशों ने उनके हाथ से रुपयों का झोला छीन लिया। घटना के पर्दाफाश के लिए गुलरिहा पुलिस के साथ-साथ पादरी बाजार में तैनात एसआई गंगा राम यादव, कांस्टेबल सुरजीत सिंह और नित्यानंद सिंह को जिम्मेदारी सौंपी गई। मंगलवार को पुलिस टीम ने चार संदिग्ध युवकों को पकड़ लिया।

भीड़ के बीच बाइक चलाने में माहिर राजन

पूछताछ में उनकी पहचान शाहपुर के पादरी बाजार मोहल्ला निवास सुदामा सिंह, मानस विहार कॉलोनी के अभिषेक, पिपराइच के शिवशक्ति नगर मोहल्ले के राजन रावत, पादरी बाजार प्राइमरी पाठशाला निवासी सोमनाथ के रूप में हुई। चारों ने पुलिस को बताया कि वह अपने दो अन्य साथियों सागर और कंजा के साथ मिलकर बैंक से घर लौट रहे राहगीर को लूटने की तैयारी में थे। पुलिस ने दावा किया कि भीड़ के बीच में राजन हाई स्पीड में गाड़ी चलाने में माहिर है। पान की दुकान चलाने वाला सुदामा और राजन बैंक से रुपए निकालकर आने वाले लोगों की रेकी करते थे। सोमनाथ की जिम्मेदारी थी कि वह पुलिस के मूवमेंट पर नजर रखे। इस गैंग ने आधा दर्जन से अधिक लूटपाट की। लूट का माल खरीदने वाले पादरी बाजार के ज्वेलर गोविंद वर्मा की तलाश में पुलिस जुटी है।

वर्जन

बैंक से रुपए निकालकर घर लौटने वाले ग्राहकों को लूटने वाले गैंग के चार सदस्य पकड़े गए है। लूट की चेन खरीदने वाले ज्वेलर की तलाश की जा रही है।

- जयदीप वर्मा, एसएचओ, गुलरिहा