-सहजनवा एरिया में हुई गिरफ्तारी, छह बाइक बरामद

-शहर से बाइक चुराकर औने-पौने दाम बेचता था आरोपी

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: शहर में बाइक चोरी की घटनाओं में शामिल बदमाशों की तलाश में निकली पुलिस ने एक चोर को अरेस्ट किया. आरोपी के पास से चोरी की छह बाइक बरामद हुई. एसपी नार्थ रोहित सिंह सजवान ने बताया कि चोरी के वाहनों की नंबर प्लेट बदलकर शातिर छिपा देते थे. बाद में औने-पौने दामों बाइक बेचते थे. बाइक चोरी के नेटवर्क से जुड़े अन्य शातिरों की तलाश में पुलिस टीम लगी है. कार्रवाई में सहजनवा के थाना प्रभारी सत्य प्रकाश सिंह सहित 15 पुलिस कर्मचारी शामिल रहे.

बाइक सवार की चेकिंग में मिली कामयाबी
शहर के विभिन्न हिस्सों में बाइक चोरी की शिकायतें मिल रही थीं. चोरों पर शिकंजा कसने का निर्देश एसएसपी शलभ माथुर ने दिया है. सोमवार को सहजनवा के एसओ पुलिस टीम के साथ गश्त पर निकले. तभी बाइक चोरों की सक्रियता के संबंध में क्राइम ब्रांच को जानकारी मिली. सहजनवा में दानापानी के पास बाइक सवार संदिग्ध युवक को देखकर पुलिस टीम ने वाहन का पेपर चेक किया. उसके पास कोई कागज नहीं थे. पूछताछ में उसकी पहचान पीपीगंज एरिया के भगवानपुर निवासी सिराज उर्फ गोलू के रूप में हुई. उसने पुलिस को बताया कि वह अपने अन्य साथियों संग मिलकर वाहन चोरी करता है. पुलिस की जांच में उसके पास से चोरी की पांच अन्य बाइक भी बरामद हो गई. कुछ दिन पहले सिराज ने सहजनवा तहसील गेट के सामने से बाइक चुराई थी. उसके खिलाफ पीपीगंज में भी वाहन चोरी का मामला दर्ज है. सिराज को पकड़ने वाली टीम में 15 पुलिस कर्मचारी शामिल थे.

25 हजार के इनामी बदमाश को दबोचा

तिवारीपुर थाना क्षेत्र के मुकदमे में फरार चल रहे 25 हजार रुपए के इनामी बदमाश को पुलिस ने अरेस्ट किया. बुधवार को घुनकोठा से कंचरपुर चौराहा की तरफ जाने वाले रोड पर एक संदिग्ध युवक को देखकर पुलिस टीम ने रोक लिया. पकड़े जाने के डर से वह भागने लगा. लेकिन पुलिस टीम ने उसे घेरकर दबोच लिया. पूछताछ में उसकी पहचान बसियाडीह मोहल्ले के गजानंद उर्फ गंजे के रूप में हुई. 2017 में दर्ज मुकदमे में वह फरार चल रहा था. उसके खिलाफ रेप सहित कई धाराओं में केस दर्ज था. उसकी पहचान इलाहीबाग मोहल्ला निवासी आरिफ के रूप में हुई. उसके पास से चोरी के पांच मोबाइल फोन बरामद हुए.

वाहन चोर की सक्रियता पर पुलिस टीम चेकिंग में लगी थी. सहजनवा में उसे चोरी की बाइक संग पकड़ा गया. उससे जुड़े लोगों की तलाश में पुलिस कर रही है.

रोहित सिंह सजवान, एसपी नार्थ