-फोरलेन पर ट्रक ड्राइवर से फर्जीवाड़ा में पकड़ा गया गैंग

-सहनजवा के पुंडा के नौ युवकों को पकड़ा, एक फरार
Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: फोरलेन पर ट्रक ड्राइवर्स को इनाम निकलने का झांसा देकर रुपए छीनने वाले गैंग के नौ बदमाशों को पुलिस ने अरेस्ट किया. बदमाशों के पास से स्क्रेच कार्ड कूपन लाटरी के टिकट और भारी मात्रा में सामान बरामद हुए. एसपी नार्थ रोहित सिंह सहजवाण ने बताया कि स्क्रेच कूपन में कुछ भी इनाम न होने पर सौ रुपए का झांसा देकर जालसाज रुपए छीन लेते थे. पकड़े गए सभी आरोपी एक ही गांव के रहने वाले हैं.

सौ नंबर की सूचना एक्टिव हुई पुलिस
बिहार की तरफ जाने वाले ट्रक ड्राइवर फोरलेन के ढाबों के ट्रक खड़ा कर भोजन करते हैं. बाघागाड़ा से लेकर सहजनवा के बीच फोरलेन पर ट्रक ड्राइवर को स्क्रेच कार्ड कूपन देकर इनाम देने वाला गैंग एक्टिव हो गया. गैंग के सभी सदस्य अलग-अलग जगहों पर जुटकर ट्रक वालों को इनाम देने के बदले नकदी छीनने लगे. दो दिन पहले एक ट्रक ड्राइवर ने 12 सौ रुपए छीने जाने की सूचना पुलिस को दी. एसपी नार्थ के निर्देश पर पुलिस टीम सक्रिय हो गई. गुरुवार देर शाम सहजनवा पुलिस जांच में जुटी थी. तभी सूचना मिली कि खानीपुर पुलिया के पास नौ-10 लड़के 50 रुपए लेकर ट्रक वालों से धोखाधड़ी कर साढ़े 11 सौ रुपए वसूल रहे हैं. कूपन न खरीदने पर जबरन पैसा छीन ले रहे है.

धोखाधड़ी, जालसाजी का मुकदमा दर्ज
इंस्पेक्टर सहजनवा की टीम ने घेराबंदी कर सभी युवकों को पकड़ लिया. उनके पास भारी मात्रा में स्क्रैच किए जाने वाले कूपन बरामद हुए. कूपन स्क्रेच करने पर निकलने वाला इनाम मोबाइल फोन, सूट सहित कई सामान मिला. पूछताछ में सामने आया कि एक कंपनी के जरिए सभी युवक काम कर रहे थे. कूपन बेचने पर होने वाले मुनाफे से उनको लाभ मिलता था. सभी युवकों के खिलाफ सहजनवां पुलिस ने जालसाजी, धोखाधड़ी, जानमाल की धमकी देने सहित कई धाराओं में केस दर्ज किया.

इनको पुलिस ने किया अरेस्ट
पुलिस ने सहजनवा के पुंडा निवासी अमीरचंद, सत्यम, राहुल, रिंकू, देवी प्रसाद, आकाश, शोभित और अभिषेक को अरेस्ट किया. उनके पास से दो मोबाइल फोन, 87 स्क्रेच कार्ड कूपन, पांच सफारी सूट का कपड़ा, दो हजार रुपए नकद और चार बाइक बरामद हुई. पुलिस का कहना है कि भेलउर का रमेश यादव उनको चकमा देकर फरार हो गया है. उसकी तलाश में पुलिस टीम लगी है.

ट्रक वालों को स्क्रेच में इनाम निकलने का झांसा देकर नकदी छीनने की सूचना मिली थी. एक ही गांव के नौ लोगों को अरेस्ट किया गया है. ये लोग काफी दिनों से हाइवे पर एक्टिव होकर बाहर से आने वाले ट्रक ड्राइवर को अपना शिकार बनाते थे.
-रोहित सिंह सहजवाण, एसपी नार्थ