-बाइक चोरी, लूट, छिनैती करके बढ़ाया था पुलिस का सिरदर्द

-राजस्थान से लेकर बिहार तक फैले नेटवर्क की तलाश में पुलिस

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: जिले में लूट, छिनैती और बाइक चोरी करने वाले इंटरनेशनल गैंग को पुलिस ने अरेस्ट किया. गैंग के शातिर बदमाश गोरखपुर के आसपास जिलों के अलावा नेपाल और बिहार में वारदातों को अंजाम देते थे. देश के प्रमुख शहरों में लगने वाले मेलों में घूम-घूमकर गैंग के सदस्य पब्लिक का मोबाइल लूटते हैं. आठ बदमाशों को गिरफ्तार कर पुलिस गैंग से जुड़े अन्य शातिरों की तलाश में लगी है. एसपी नार्थ रोहित सिंह सजवान ने बताया कि चौरीचौरा के देवीपुर में एक बदमाश के मौजूद होने की सूचना पर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली.

लूट की रकम से खरीदते थे हाई स्पीड बाइक
शहर में लूटपाट, छिनैती और बाइक चोरी की वारदातें बढ़ गई थी. विभिन्न गैंग के बदमाशों के एक्टिव होने की सूचना पर पुलिस काम कर रही थी. तभी पुलिस को सूचना मिली कि गोरखनाथ, कैंट, शाहपुर, गुलरिहा के मेडिकल कॉलेज, देवरिया के गौरीबाजार और कुशीनगर के हाटा बाजार में लूटपाट, बाइक चोरी करने वाले गैंग के सदस्य किसी वारदात की फिराक में हैं. देवीपुर में घेराबंदी कर चोरी की बाइक संग देवरिया जा रहे बदमाशों को पुलिस ने पकड़ लिया. पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि राजस्थान के पुष्कर मेला, बिहार के सोनपुर मेला, बलिया के ददरी मेलों में चोरी, चेन छिनैती, जेब काटने का काम भी करते हैं. लूट की रकम से मौज-मस्ती के अलावा अपने सुख-सुविधाओं के संसाधन भी जुटाते थे.

एक-एक कर पकड़े गए आठ बदमाश
शनिवार को चौरीचौरा के एसएचओ राणा देवेंद्र प्रताप सिंह ने टीम संग मिलकर घेराबंदी की. पुलिस ने चौरीचौरा के बदुरहिया निवासी विक्की उर्फ विकास, इसी मोहल्ले के छट्ठू राठौर और महराजगंज जिले के घुघुली, खानपुर निवासी राहुल राय को अरेस्ट किया. उनके पास से चोरी की बाइक, लूट की रकम और असलहे बरामद हुए. तीनों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि मंझना नाला के पास चोरी की बाइक बेचने के लिए ग्राहक पहुंचने वाले हैं. वहां पहुंचकर पुलिस ने चोरी की बाइक संग शाहपुर के मोहनापुर निवासी मुकेश कुमार और बंटी, कोठीभार के बरवाद्वारिका के अर्जुन, कुशीनगर हाटा के पेकौली गांव के अविनाश कुमार, चौरीचौरा के बदुरहिया मोहल्ले के रतन राठौर को पकड़ा तो आठ बाइक बरामद हुई.

इन वारदातों का किया पर्दाफाश
मुंडेरा बाजार में बैंक से निकली महिला से दो लाख की लूट

कैंट एरिया में महिला को चाकू दिखाकर सोने की चेन छीनना

गोरखनाथ एरिया में दिन दहाड़े महिला की चेन लूटकर भागना

कुशीनगर, हाटा में बाइक की डिग्गी तोड़कर डेढ़ लाख की चाेरी

पकड़े गए बदमाशों का गैंग का काफी लंबा है. इनके साथ बिहार से लेकर राजस्थान तक विभिन्न जगहों पर एक्टिव हैं. बाइक चोरी, लूट, छिनैती करना इनका प्रमुख काम है. ये बैंक से रुपए निकालकर लौट रहे लोगों को निशाना बनाते हैं. चोरी की बाइक को गैंग के सदस्य नेपाल और बिहार में बेचते थे. इस गैंग के अन्य बदमाशों की तलाश चल रही है.
रोहित सिंह सजवान, एसपी नार्थ