- एक पखवारे में तीन को मिली धमकी

- पुलिस के लिए परेशानी बने बदमाश

GORAKHPUR: जिले में एक बार फिर रंगदारी का भूत जागा है। एक पखवारे के भीतर बदमाशों ने सिटी के फेमस ज्वेलर्स सहित तीन लोगों से रंगदारी मांगकर सनसनी फैला दी है। जेल से फरार कुख्यात बदमाश के नाम पर आने वाली काल से व्यापारियों की नींद उड़ गई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि रंगदारी के लिए इस्तेमाल होने वाले मोबाइल नंबर्स को सर्विलांस पर लेकर पुलिस जांच में जुटी है। गीडा के बिजनेसमैन से रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

कम नहीं हो रहा खौफ

जिले में डॉक्टर्स, व्यवसायियों और ठेकेदारों से रंगदारी मांगने के मामले में थम नहीं रहे हैं। पुलिस के शिकंजा कसने के बावजूद बदमाशों का अलग-अलग गैंग लोगों से एक्टार्शन मनी वसूलने में लगा है। पुलिस से जुड़े लोगों का कहना है कि कई मामलों में लोग शिकायत नहीं दर्ज कराते। लेकिन जिन मामलों में शिकायत सामने आती है। उनमें कार्रवाई करते हुए रंगदारी मांगने वाले की पुलिस तलाश करती है। शुक्रवार को गीडा के एक फेमस कारोबारी से बदमाशों ने रंगदारी मांगकर सनसनी फैला दी। पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर सहजनवां पुलिस पूछताछ कर रही है। वह कारोबारी का पुराना कर्मचारी है। रुपए के लेनदेन में उसने कारोबारी को फोन किया था।

पखवारे भीतर तीन लोगों को फोन

एक पखवारे के भीतर तीन लोगों को बदमाशों ने रंगदारी के लिए फोन किया है। शहर के एक फेमस ज्वेलर्स सहित तीन लोगों से रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस जांच कर रही है। 16 अगस्त को बड़हलगंज की पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष गीता देवी के बेटे नित्यानंद को फोन पर धमकी दी गई। किराना का थोक व्यापार करने वाले नित्यानंद को फोन करने वाले ने खुद को चंदन सिंह बताया था। बदायूं जेल में बंद चंदन सिंह आगरा मेडिकल कॉलेज से फरार हो गया था। तभी से प्रदेश पुलिस उसकी तलाश में लगी है।

हाल के दिनों में मांगी रंगदारी

19 अगस्त 2016: सहजनवां एरिया में स्थित गीडा के फेमस उद्योगपति से बदमाशों ने डेढ़ लाख की रंगदारी मांगी।

16 अगस्त 2016: बड़हलगंज कस्बा निवासी पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष को फोन करके बदमाशों ने 15 लाख रुपए देने को कहा।

02 जून 2016: बड़हलगंज के थोक गल्ला कारोबारी को फोन करके बदमाशों ने 20 लाख न देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी।

23 मई 2016: पिपराइच एरिया के गल्ला कारोबारी से फोन पर बदमाशों ने पांच लाख मांगा।

मेरे क्षेत्र में किसी उद्यमी से कोई रंगदारी नहीं मांगी गई है। कोई पीडि़त हमारे सामने नहीं आया है। फिर भी इस मामले में जांच पड़ताल की जा रही है।

बृजेश यादव, एसओ, सहजनवां