- गुलरिहा एरिया में ज्वेलरी और नकदी बरामद

- किशोर संग पकड़े गए माल 2ारीदने वाले छह ज्वेलर

GORAKHPUR: शहर में चोरी करने वाले किशोरों का एक गैंग पकड़ा गया है। सूने पड़े मकानों से ज्वेलरी, नकदी और सामान चुराकर किशोरों का गैंग आधी-अधूरी कीमत पर बाजार में बेच देता था। नाबालिग गैंग से चोरी की ज्वेलरी 2ारीदने वाले छह ज्वेलर्स 5ाी पकड़े गए हैं। एसपी नॉर्थ गणेश प्रसाद साहा और सीओ प्रवीण सिंह ने बताया कि इस गैंग ने शहर में 25 से अधिक वारदातों को अंजाम दिया है।

गश्त के दौरान मिली कामयाबी

शहर में चोरी की वारदातें बढ़ने पर एसएसपी ने कार्रवाई का निर्देश दिया था। गुलरिहा के इंस्पे1टर ओम हरि बाजपेयी शुक्रवार की 5ाोर में गश्त पर निकले थे। त5ाी एक किशोर को दे2ाकर उन्होंने गाड़ी रोक दी। उसकी तलाशी लेने पर चोरी का सामान बरामद हुआ। पूछताछ में सामने आया कि गुलरिहा के हरसेवकपुर नंबर दो, नरिया टोला का 15 साल का किशोर अपने तीन अन्य साथियों संग मिलकर शहर में चोरियां करता है। वह और उसके दोस्त चोरी का माल ज्वेलर्स को बेच देते हैं। 15 साल के किशोर की बात सुनकर पुलिस ने त3तीश का दायरा बढ़ाया तो सामने आया कि नाबालिग गैंग 25 से अधिक चोरियां कर चुका है। किशोर से पूछताछ के बाद चोरी की ज्वेलरी 2ारीदने वाले ज्वेलर्स को पुलिस ने अरेस्ट कर माल बरामद किया।

इन ज्वेलर्स को पुलिस ने किया अरेस्ट

सोनू निषाद, हरसेवकपुर नंबर दो, शिव मंदिर टोला, गुलरिहा

गोविंद निषाद, रुस्तमपुर, रानीबाग, 2ाोराबार

राजीव वर्मा, गीता प्रेस, राजघाट

अंगद वर्मा, पिपराइच बाजार, पिपराइच

गौतम वर्मा, पिपराइच, पिपराइच

वीरेश वर्मा, रजहीं कैंप, 2ाोराबार

ये माल हुआ बरामद

दो ला2ा 55 हजार रुपए नकद, एक मोबाइल फोन, लैपटॉप और करीब पांच ला2ा रुपए की ज्वेलरी

वर्जन

चोरों के गैंग में शामिल तीन नाबालिगों को पहले ही पकड़ा जा चुका है। उनके सरगना और ज्वेलर्स की तलाश चल रही थी। चोरी का माल 2ारीदकर घटनाओं को बढ़ावा देने वाले ज्वेलर्स पर 5ाी पुलिस का शिकंजा कसेगा।

- गणेश प्रसाद साहा, एसपी नॉर्थ