-दक्षिणांचल में ताबड़तोड़ दे रहे थे लूट को अंजाम

-असलहे व बाइक के साथ 30 हजार रुपए लूट की रकम भी बरामद

GORAKHPUR: दक्षिणांचल में ताबड़तोड़ लूट की वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरों के गैंग के तीन सदस्यों को बड़हलगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से असलहे-कारतूस सहित लूट में प्रयुक्त की जाने वाली बाइक और 30 हजार रुपए लूट की रकम भी पुलिस ने बरामद कर ली। दोनों ने हाल के दिनों में हाईवे पर सेल्समैनों को असलहे के बल पर लूटने की दो घटनाएं स्वीकार की। पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया और इस गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है।

असलहे व बाइक भी बरामद

शुक्रवार को एसपी साउथ ज्ञानप्रकाश चतुर्वेदी ने बताया कि लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई थी। शुक्रवार को एसओ बड़हलगंज दिलीप कुमार शुक्ला को मुखबिर से सूचना मिली कि तरैना पुल के रास्ते एक बाइक पर सवार तीन अपराधी आ रहे हैं। जो किसी लूट की घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। पुलिस टीम ने साऊखोर तिराहे पर घेराबंदी कर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। इस बीच एक बाइक पर सवार तीन युवक पुलिस को देखते ही भागने लगे। पुलिस ने उन्हें दौड़ाकर पकड़ लिया। तलाशी के दौरान उनके पास से असलहे बरामद हुए। पूछताछ के दौरान तीनों ने दो लूट की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की।

पहले से लूट में हैं वांक्षित

पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 30 हजार रुपए लूट की रकम भी बरामद कर ली और लूट में प्रयुक्त बाइक को भी अपने कब्जे में ले लिया। बदमाशों के पास से एक दो तमंचा, एक रिवाल्वर सहित जिंदा व खोखा कारतूस भी पुलिस ने बरामद किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान बासगांव एरिया के भैंसा बाजार के रहने वाले प्रदीप यादव, गगहा एरिया के भैंसहा के रहने वाले शैलेंद्र कुमार यादव और झंगहा एरिया के टमठा गांव के विजय पासवान के रुप में हुई। एसपी साउथ ने बताया कि बदमाशों के खिलाफ गगहा व बड़हलगंज थाने में लूट के केस पहले से दर्ज हैं।

इन घटनाओं का हुआ खुलासा

- 24 दिसंबर को बड़हलगंज एरिया के तरैना पुल के पास पिकअप से जा रहे सेल्समैन से लूटे थे 26 हजार रुपए

- 25 दिसंबर करे गगहा एरिया के जानीपुर रामनगर चौराहे पर एक फर्म के सेल्समैन से लूटे थे 40 हजार रुपए