- पीपीगंज पुलिस के हाथ लगा बदमाशों का गैंग

- छह महंगे मोबाइल फोन और दो बाइक भी बरामद

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: पीपीगंज एरिया में मौज-मस्ती के लिए मोबाइल लूटने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने अरेस्ट किया। उनके पास से छह महंगे मोबाइल फोन बरामद हुए। पकड़े गए युवकों में एक होमगार्ड जवान का बेटा है तो दूसरे के पिता एलआईसी एजेंट हैं। नौवीं पास कर पढ़ाई छोड़ने वाला युवक इस गैंग का सरगना निकला। एसपी नॉर्थ ने बताया कि बदमाशों के पास से लूट के मोबाइल फोन और दो बाइक बरामद हुए हैं। तीन नए बदमाशों का गैंग सुनसान जगहों पर राहगीरों का मोबाइल छीनकर फरार हो जाता था।

अचानक बढ़ी वारदातें तब जागी पुलिस
पीपीगंज और आसपास के इलाके में मोबाइल लूट की घटनाएं अचानक बढ़ गई थीं। शिकायत होने पर पुलिस ने जांच की तो सामने आया कि नए बदमाश वारदात को अंजाम दे रहे हैं। शनिवार दोपहर एसओ आशुतोष सिंह, एसआई विशाल कुमार, रमेश चंद्र चौधरी, अभिजीत कुमार टीम के साथ भरोहिया-पीपीगंज रोड के सिसई मोड़ पर वाहन चेकिंग करने पहुंचे। पुलिस को देख दो बाइक सवार तीन युवक भागने लगे। पुलिस टीम ने घेराबंदी कर उनको पकड़ लिया। तलाशी लेने पर तीनों के पास से आधा दर्जन मोबाइल बरामद हुए।

होमगार्ड के बेटे सहित दो अरेस्ट
पूछताछ में तीनों की पहचान पीपीगंज के साहबजगंज, गदहीखाल टोला निवासी आकाश यादव, बगहीभारी गांव के राहुल यादव और अवधेश यादव के रूप में हुई। तीनों से पूछताछ में सामने आया कि काफी दिनों से वह मोबाइल लूट कर रहे थे। 19 जुलाई को तीनों ने बापू पीजी कॉलेज के पास राहगीर से महंगा मोबाइल लूटा था। खाने-पीने और सिनेमा देखने के लिए मोबाइल लूटकर तीनों लोगों को सस्ते दामों में बेच देते थे। नौवीं पास आकाश अकेले भी चार बार छिनैती कर चुका था। आकाश के पिता एलआईसी एजेंट हैं जबकि होमगार्ड का बेटा अवधेश यादव है। तीनों से पूछताछ करके पुलिस उनसे अन्य जानकारी जुटा रही है।

काफी दिनों से मोबाइल लूट की वारदातें हो रही थीं। सूचना के आधार पर पुलिस टीम जांच में जुटी थी। तभी तीनों बदमाशों को पकड़ा गया। उनसे पूछताछ की गई जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई चल रही है।

- रोहित सिंह सजवान, एसपी नॉर्थ