-बेलीपार पुलिस के हाथ लगा वाहन चोर, तीन बाइक बरामद

-दो माह पहले शुरू किया चोरी का धंधा, चेकिंग में दबोचा

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: बेलीपार पुलिस ने बाइक चुराकर सस्ते दामों में बेचने वाले युवक को अरेस्ट किया। उसके पास से चोरी की तीन बाइक बरामद हुई। युवक की पहचान गगहा एरिया के देवकली धरमसेन निवासी सद्दाम मुहम्मद के रूप में हुई। उसने पुलिस को बताया कि कई लोगों के साथ चोरी करने में पकड़े जाने का खतरा था। इसलिए अकेले ही बाइक चोरी शुरू कर दी। अधिक जानकारी के लिए युवक से पुलिस पूछताछ में जुटी है। एसपी साउथ ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ कैंट थाने में बाइक चोरी का मुकदमा दर्ज है।

चेकिंग के दौरान मिला बिना कागजात
बेलीपार के बाघागाड़ा से 17 जुलाई को एक बाइक चोरी हो गई। बाइक ऑनर ने पुलिस को सूचना देकर केस दर्ज कराया। बाइक चोर की तलाश में पुलिस टीम लगी रही। लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली। सोमवार को बेलीपार के एसएचओ राजेश कुमार महावीर छपरा मोड़ पर कालाबाग के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे। तभी बाइक सवार एक युवक को पुलिस ने रोका। उसके पास से बाइक का कोई पेपर नहीं मिला। पूछताछ में युवक ने बताया कि चोरी की बाइक से वह चल रहा था। 17 जुलाई को उसने बाइक चुराई थी।

शातिर की तलाशी में मिली कई चाबियां
युवक से पूछताछ में सामने आया कि उसके पास कई चाबियां हैं जिनके सहारे वह बाइक चोरी की वारदात करता है। पुराने बाइक में चाबी लगाने वाला इगिनेशन प्वाइंट घिस जाता है जिसमें कोई चाबी आसानी से फिट हो जाती है। मौका देखकर वह ऐसी ही बाइक चुराने की कोशिश करता था। अकेले बाइक चोरी करने पर न तो पकड़े जाने का डर होता था। न ही बाइक बेचने से मिलने वाली रकम के बंटवारे का झंझट इसलिए उसे कोई पकड़ नहीं पा रहा था। पुलिस को शक है कि दो माह पूर्व से चोरी करने वाले शातिर से पूछताछ में कई अन्य बाइक बरामद हो सकती है।

 

बेलीपार के इंस्पेक्टर ने अच्छा काम किया है। पहली बार ऐसा व्यक्ति जो अकेले ही बाइक चुराकर औने-पौने दाम में बेच रहा था, उसे पकड़ने में कामयाबी मिली है। उससे पूछताछ में कुछ जानकारी मिली है जिसके आधार पर आगे की जांच चल रही है।
ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी, एसपी साउथ