-हाल ही में बदमाशों ने शाहपुर इलाके में लूटी थी चेन

-सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस ने इनामी बदमाश को दबोचा

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: सिटी में महिलाओं के गले से चेन उड़ाने वाला इनामी बदमाश प्रदुम्मन मल्ल शनिवार की सुबह पुलिस के हत्थे चढ़ गया. यह शातिर सूरज गैंग का प्रमुख सदस्य है. जिसकी पुलिस को काफी दिनों से तलाश थी. गोरखनाथ एरिया में वाहन चेकिंग के दौरान चारफाटक कौवाबाग के पास से अभियुक्त को अरेस्ट किया. अभियुक्त गैंगेस्टर में वांछित है. जबकि दूसरा अभियुक्त मनोज फरार चल रहा है.

वाहन चेकिंग में पकड़े गया चेन स्नेचर
पुलिस लाइंस सभागार में प्रेस कांफ्रेस के दौरान एसपी सिटी विनय सिंह ने बताया कि सीओ प्रवीण कुमार सिंह सर्किल गोरखनाथ पुलिस शनिवार को चारफाटक कौवाबाग के पास वाहन की चेकिंग कर रही थी. इस दौरान बाइक से एक युवक आता हुआ नजर आया. पुलिस टीम उसे रोकने की कोशिश की तो वह बाइक छोड़ कर पैदल ही भागने लगा. पुलिस ने घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया. उसकी पहचान चिलुआताल एरिया के चिउटहा निवासी प्रदुम्मन मल्ल के रुप में हुई. पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि शेरपुर चमरहा निवासी मनोज निषाद के साथ 29 अगस्त को शाहपुर के बशारतपुर की रहने वाली महिला के गले से सोने की चेन छीनी थी. वहीं 26 अगस्त को गुलरिहा के संतहुसैन नगर में भी एक महिला की चेन उड़ा लिया था. पुलिस ने उनके पास से एक तमंचा, चेन का टुकड़ा, दस हजार रुपये, घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद किया है.

लूट की चेन को ठिकाने लगाता था मनोज
अभियुक्त प्रदुम्मन ने बताया कि लूटे गए आभूषणों को बेचने का काम मनोज करता था. चेन को बेचने पर 25000 रुपये मिलते थे. जिसका आपस में बटवारा किया जाता था. इतना ही नहीं लुटेरे बिना नंबर प्लेट की बाइक का इस्तेमाल घटना में करते थे. अभियुक्त जुलाई के प्रथम सप्ताह में ही जेल से छुटा है. जेल से छुटने के बाद चेन स्नेचिंग करने लगा. अभियुक्त के खिलाफ गुलरिहा, शाहपुर थाने में गंभीर धाराओं में केस दर्ज हैं.

सीसी फुटेज से पकड़ा गया बदमाश
शाहपुर के बशारतपुर में महिला से हुई चेन लूट के मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज का सहयोग लिया. जिसमें साफ दिख रहा है कि एक महिला एक बच्चे के साथ जा रही है. इसी बीच विपरित दिशा से बाइक से आए दो बदमाशों में से पीछे बैठा युवक महिला के गले पर झपट्टा मारकर चेन उड़ा लिया. महिला चिल्लाती रही आवाज सुनकर जब तक लोग जुटते वह फरार हो गए.

लूट का बरामद माल

-एक तमंचा व एक जिंदा कारतूस

-दस हजार रुपये

-एक सोने की चेन का आधा टुकड़ा

-घटना में प्रयुक्त बाइक

गिरफ्तार करने वाली टीम
गिरफ्तार करने वाली टीम में इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार शुक्ला, उप निरीक्षक भवानी भीख राजभर, रघुनंदन त्रिपाठी, कांस्टेबल प्रभाकर पांडेय, एजाज सिद्दीकी, रामकृपाल यादव.