- कुसम्ही जंगल में हुई मुठभेड़ में शातिर भीम अरेस्ट

- घेराबंदी में पुलिस टीम पर दागी गोली, हुआ घायल

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: चौरीचौरा एरिया के रौतनिया में पुलिस पर हमले के आरोपित मिथुन के खास सहयोगी भीम पासवान को मुठभेड़ के बाद पुलिस ने अरेस्ट किया। चौरीचौरा से गोरखपुर आ रहे बाइक सवार बदमाश को पुलिस ने घेरा तो वह पुलिस टीम पर गोली दागकर कुसम्ही जंगल में भागने लगा। सोमवार सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर रामनगर कड़जहा के पास हुई मुठभेड़ से सनसनी फैल गई। पैर और हाथ में गोली लगने से गंभीर बदमाश को जिला अस्पताल ले जाया गया। एसपी सिटी विनय कुमार सिंह, सीओ क्राइम प्रवीण सिंह ने बताया कि चौरीचौरा, खोराबार और क्राइम ब्रांच के ज्वॉइंट ऑपरेशन में पुलिस को कामयाबी मिली। घायल बदमाश से पूछताछ करके उसके अन्य साथियों के संबंध में जानकारी ली जा रही है।

25 हजार रुपए का ईनाम था घोषित
एसपी सिटी ने बताया कि सोमवार सुबह सूचना मिली कि 25 हजार रुपए का ईनामी बदमाश भीम पासवान बाइक से गोरखपुर आ रहा है। सूचना के आधार पर चौरीचौरा पुलिस उसकी तलाश में जुट गई। चौरीचौरा पुलिस के मैसेज पास करने पर खोराबार और क्राइम ब्रांच की टीम जंगल की ओर रवाना हो गई। करीब सवा 10 बजे रामनगर कड़जहा के पास एक बाइक सवार को पुलिस ने रोकने की कोशिश की। तेज रफ्तार बाइक सवार ने बाइक जंगल की तरफ मोड़ दी। आगे-पीछे से पहुंची पुलिस ने उसे जंगल में रुकने के लिए कहा। लेकिन तभी बाइक छोड़कर भाग रहे भीम ने गोली दागनी शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके हाथ और पैर में गोली लगी। गोली लगने पर भीम ने सरेंडर बोल दिया। गंभीर बदमाश को आनन-फानन में जिला अस्पताल पहुंचाया गया। हाथ की नस में गोली लगने से बदमाश दर्द से चिल्लाता रहा। मुठभेड़ की सूचना पर पुलिस अधिकारी भी जिला अस्पताल पहुंचे। फॉरेंसिक टीम ने मौका मुआयना करके सबूत जुटाए।

जंगल में जाने से कतराती रही पब्लिक
सीओ क्राइम प्रवीण सिंह ने बताया कि मुठभेड़ में पुलिस की जीप भी क्षतिग्रस्त हुई है। घायल बदमाश चिरैया गैंग का शातिर है। उसके खिलाफ पहले से ईनाम घोषित था। उसके पास से बिना नंबर की बाइक, पिस्टल, चार कारतूस और दो खोखे मिले। रौतनिया में पुलिस पर हमले में उसकी अहम भूमिका रही है। उधर जंगल में दिनदहाड़े हुई मुठभेड़ से हड़कंप मचा रहा। पुलिस की हलचल से पब्लिक उस तरफ जाने से कतराती रही। गुडवर्क से गदगद पुलिस अधिकारियों ने टीम को शाबाशी दी।

छिनेगा गैंग का चैन
14 अक्टूबर की रात चौरीचौरा के रौतनिया में मिथुन के घर दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमले के आरोपित दर्द से कराहते रहेंगे। नकब लगाकर चोरी करने वाले गैंग के रूप में रजिस्टर्ड बदमाशों की तलाश में पुलिस ने दिन-रात एक कर दिया है। फरारी काट रहे मिथुन पासवान और उसके सहयोगी धीरू पासवान पर एक-एक लाख रुपए का ईनाम बढ़ाने के लिए संस्तुति हो चुकी है। पुलिस पर हमले को चुनौती मानते हुए जिला पुलिस हर हाल में बदमाशों को सबक देने की ठान चुकी है। 27 अक्टूबर की भोर में पुलिस ने इस गैंग के धीरज पासवान को नयागांव बंधे के पास से अरेस्ट किया था। मुठभेड़ के दौरान उसके पैरों में गोली लगी थी। पुलिस पर हमले के आरोप में विकास और चिरैया को पहले ही पुलिस गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है। जबकि धीरज और भीम का उपचार चल रहा है। जबकि पुलिस पर हमले में इस गैंग के सतीश, जुगनू और दत्तू पासवान की कोई भूमिका अभी तक नहीं मिली है।

चिरैया गैंग में शामिल बदमाश

बदमाश ईनाम कहां

मिथुन पासवान 50000 फरार

धीरू पासवान 50000 फरार

रामप्रीत उर्फ चिरैया 25000 जेल में

विकास कुमार जेल में

धीरज पासवान 25000 अस्पताल में

भीम पासवान 25000 अस्पताल में

सतीश कुमार भूमिका की जांच चल रही है

दत्तू पासवान भूमिका की जांच चल रही है

जुगनू पासवान भूमिका की जांच चल रही है

पुलिस पर हमले के आरोपित भीम पासवान को मुठभेड़ में अरेस्ट किया गया है। पुलिस पर हमले के मुख्य आरोपित मिथुन और धीरू की तलाश में पुलिस लगी है। पूर्व में इस गैंग से जुड़े रहे सतीश कुमार, जुगनू और दत्तू पासवान की पुलिस पर हमले में कोई भूमिका नहीं मिली। इस गैंग से जुड़े अन्य लोगों की तलाश जारी है।

- प्रवीण कुमार सिंह, सीओ क्राइम ब्रांच