तमंचा व लूट की रकम के साथ पासबुक किया बरामद
Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR:
चौरीचौरा के मंझने नाले पर बैंक से रुपए निकाल कर जा रहे बुजुर्ग से 50 हजार रुपए लूट की वारदात को अंजाम देने वाले एक बदमाश को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उसने इलाके के गगड़ा गांव में दस माह पहले चोरी की घटना में शामिल होने की बात स्वीकार की. पुलिस ने उसके पास से 12 बोर का एक तमंचा और दो कारतूस के साथ लूट का करीब 8 हजार रुपए बरामद किया. पुलिस लूट में शामिल दूसरे साथी का पहचान कर उसकी तलाश शुरू कर दी.

23 मई को लूटी थी रकम
एसपी उत्तरी रोहित सिंह सजवान ने मंगलवार को पुलिस लाइंस में लूट की घटना का खुलासा करते हुए बताया कि 23 मई को गौरीबाजार पंजाब नेशनल बैंक से 50 हजार रुपए निकाल कर रामधनी यादव अपने दो नातियों के साथ घर जाने के लिए निकले. वह अभी चौरीचौरा के मंझने नाले की पुलिया के पास पहुंचे थे कि बाइक सवार दो बदमाश उनके पास रखे 50 हजार रुपए लूट कर फरार हो गए. लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम को लगाया गया था. सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस टीम की मदद से लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो बदमाशों की पहचान की गई.

लूट करने जा रहा था बदमाश
मंगलवार सुबह 8 बजे मुखबिर से सूचना मिली कि बुजुर्ग से लूट की वारदात को अंजाम देने वाला बदमाश मिजर्वा बाबू गांव के पास बनी पुलिया पर कहीं जाने की फिराक में बैठा है. सूचना को गंभीरता से लेते हुए चौरीचौरा इंस्पेक्टर टीजे सिंह हमराहियों के साथ मौके पर पहुंचे और बदमाश को गिरफ्तार कर लिए. पूछताछ में उसकी पहचान चौरीचौरा के बेलवा बाबू गांव निवासी प्रवीन्द्र चौधरी के रूप में हुई. तलाशी में उसके पास से एक 12 बोर का तमंचा और दो कारतूस, लूट का 8300 रुपया, पीडि़त का बैंक पासबुक, पैन कार्ड बरामद किया. प्रवीन्द्र ने बताया कि लूट में उसके हिस्से में 20 हजार रुपए आया था. शेष रकम और लूट में शामिल बाइक उसके साथ खजनी के ढढौआ गांव निवासी वीरेन्द्र उर्फ डेविड के पास है. पुलिस उसकी तलाश में लगी हुई है.

निशानदेही पर चोरी का सामान बरामद
बदमाश प्रवीन्द्र चौधरी से पूछताछ में दस माह पहले चौरीचौरा के गगड़ा गांव निवासी कमलेश की पत्नी अमिला देवी के घर हुए चोरी की घटना में भी शामिल होने की बात स्वीकार की. पुलिस ने उसकी निशानदेही पर उसके घर से चोरी का गैस सिलेंडर, चार साड़ी आदि सामान बरामद कर लिया.