- लूट का सात हजार नकदी और तमंचा व कारतूस बरामद, कर चुका है कई वारदातें

GORAKHPUR: जिले के दक्षिणी हिस्से में ताबड़तोड़ लूट की वारदातों को अंजाम देकर सनसनी फैलाने वाले शातिर लुटेरे रजनीश यादव को सिकरीगंज पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इस बीच उसका साथी भागने में सफल रहा। पुलिस ने बदमाश के पास से लूट का सात हजार नकदी और 12 बोर का तमंचा, कारतूस व खोखा बरामद किया। शातिर लुटेरे के पकड़े जाने का खुलासा करते हुए एसपी दक्षिणी ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी ने बताया कि दक्षिणांचल में लूट की वारदातें करने वाले बदमाशों की धर-पकड़ के लिए पुलिस टीम लगाई गई थी।

पुलिस पर गोली चलाने लगा बदमाश

सिकरीगंज थानेदार दिनेश कुमार मिश्र को मुखबिर से सूचना मिली कि क्षेत्र के पटखौली गांव के पास बाइक लूट की घटना करने वाले दो बदमाश बेलघाट की तरफ से आ रहे है। पुलिस ने सूचना को गंभीरता से लेते हुए सोपाई घाट पुल के पास घेराबंदी कर दी। इस दौरान दो लोग बाइक से आते दिखाई दिए। पुलिस ने उनको रोकने की कोशिश की तो वह गोली चलाकर भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर एक बदमाश को पकड़ लिया। पकड़े गए बदमाश की पहचान उरुवा बाजार के परतापीपुर निवासी रजनीश यादव के रूप में हुई। उसका फरार साथी खजनी के बंगला पांडेय गांव निवासी राम यादव बताया जा रहा है। वह खजनी थाने का हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस उसकी तलाश में लग गई है।

यह हुई बरामदगी

बदमाश के पास से एक बाइक, लूट का सात हजार नकदी, एक सोने की चेन, 12 बोर का एक तमंचा व कारतूस के साथ एक खोखा बरामद किया गया।

इन घटनाओं का हुआ खुलासा

पकड़े गए बदमाश ने सिकरीगंज इलाके के पटखौली गांव के पास तीन मई को बाइक लूट, सिकरीगंज क्षेत्र में 30 मई को मैजिक सवार मुनीब से 44 हजार की लूट, 24 मई को बड़हलगंज के चौबौली गांव के पास मुर्गी फार्म के कर्मचारी से लूट और 22 मार्च को बांसगांव कस्बे में महिला के गले से चेन लूटने की घटना स्वीकार की।