- सिकरीगंज एरिया में पकड़ा गया शातिर लुटेरा रामा

- सात से अधिक मामलों में पुलिस कर रही थी तलाश

GORAKHPUR: जिले में बिजनेसमैन से लूटपाट करके बदमाश आर्केस्ट्रा की डांसर पर रकम उड़ाते थे। मौज-मस्ती और अय्याशी के लिए लोगों को लूटने वाले गैंग के शातिर बदमाश को मुठभेड़ में अरेस्ट करके पुलिस ने आधा दर्जन वारदातों का पर्दाफाश किया। एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश हार्डकोर क्रिमिनल है। उसने आलू कारोबारी की आंख में गोली मारकर नकदी लूट ली थी। अपने दो अन्य साथियों संग मिलकर वह घटनाएं करता था।

पुलिस को चकमा देकर भागा साथी

जिले में आए दिन लूट की वारदातें हो रही थीं। बदमाशों पर शिकंजा कसने की जिम्मेदारी एसएसपी ने एसपी साउथ ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी और एसपी क्राइम आलोक शर्मा को दी। टीम की अगुवाई करते हुए सीओ प्रवीण कुमार सिंह ने बदमाशों का सुराग लगाना शुरू कर दिया। सर्विलांस सेल सब इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह ने बदमाशों के संबंध में जानकारी जुटाई। बुधवार रात पुलिस टीम सिकरीगंज एरिया में निकली। तरैना पुल के पास बाइक सवार दो युवकों को देख पुलिस ने रोका तो वह भागने लगे। फायर करके पुलिस ने घेराबंदी कर ली। लेकिन अंधेरे में एक युवक भाग निकला जबकि दूसरा पकड़ा गया। पकड़े गए बदमाश की पहचान खजनी एरिया के बंगला पांडेय निवासी रामा यादव के रूप मे हुई। पूछताछ में सामने आया कि वह अपने दो अन्य साथियों उरुवा के प्रतापीपुर निवासी रजनीश यादव और झंगहा के लेदुवापार मे रहने वाले झीनक यादव संग लूटपाट करता था। कुछ दिन पूर्व रजनीश पकड़ा गया था। जबकि बुधवार रात पुलिस को चकमा देकर झीनक फरार हुआ था।

डांसर पर लुटा दिए लूट के पैसे

एसएसपी ने बताया कि रामा यादव काफी शातिर किस्म का बदमाश है। वह अपने दोनों साथियों संग मिलकर लूटपाट करता था। लूट से मिलने वाली रकम को वह आर्केस्ट्रा की नर्तकियों पर लुटाता था। मौज-मस्ती के लिए लूटपाट करने वाला रामा पहले भी जेल जा चुका है। जेल से जमानत कराकर वह दोबारा घटनाओं को अंजाम देने लगता है। एसएसपी ने कहा पुलिस से बचने के लिए रामा ने आर्केस्ट्रा कंपनी खोल ली थी। उसके खिलाफ लूट के 12 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। एसएसपी ने बताया कि भाभी संग रहने वाले रामा की जमानत कराने वाले उसके पिता लालजी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। लूट का सामान हटाने में मदद करने वाली रामा की बहन सहित अन्य रिश्तेदारों पर कार्रवाई की तैयारी चल रही है। इस गैंग ने गगहा एरिया के कौड़ीराम में आलू व्यापारी को गोली मारकर लूटा था। सेल्समैन से नकदी, बांसगांव में महिला से मंगलसूत्र और 10 हजार रुपए की लूट सहित कई वारदातें इस साल की हैं। पुलिस का कहना है कि पूर्व में वह मानसिंह गैंग से जुड़ा था। बाद में खुद सरगना बन गया।

वर्जन

रामा काफी हार्डकोर बदमाश है। लूट के लिए वह किसी हद तक जा सकता है। लूट में मिलने वाली रकम को वह आर्केस्ट्रा में खर्च करता था। पुलिस से बचने के लिए उसने आर्केस्ट्रा भी खोल लिया था। उसके मददगारों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

- शलभ माथुर, एसएसपी