-रेलवे स्टेशन रोड स्थित गोरखपुर डिपो की घटना

-कंडक्टर की तहरीर फाड़कर जबरदस्ती लिखवा दी दूसरी तहरीर

-कंडक्टर का आरोप था कि बाइक सवारों ने उसे ढकेलकर बैग छिन लिया

- आरएम ने एसएसपी और लखनऊ आरएम को भेजा लेटर

GORAKHPUR: बगल में रेलवे स्टेशन चौकी और चारो तरफ सुरक्षा के घेरे को चीरते हुए दुस्साहसी बाइक सवार बदमाशों ने कंडक्टर को ढकेलकर उसका पैसे से भरा बैग छिन लिया। वहीं जब कंडक्टर कार्रवाई के लिए कैंट थाने पहुंचा तो वहां पर पुलिस ने उसके साथ मनमानी की। कंडक्टर का आरोप है कि मैंने छिनैती की घटना की तहरीर बनाकर पुलिस को दी थी। जबकि, पुलिस ने उसे फाड़कर उससे जबरदस्ती प्रेशर में लेकर दूसरी चोरी की तहरीर लिखवाई। जो हुआ ही नहीं था। इसकी शिकायत कंडक्टर ने डिपो के एआरएम केके तिवारी से की। इसके बाद एआरएम ने एसएसपी और लखनऊ आरएम को लेटर लिखकर इस पूरे मामले से अवगत कराया है।

कंडक्टर को धक्का दे लूट लिया बैग

गुरुवार को गोरखपुर बस अड्डे पर रात करीब 9.30 बजे अवध डिपो की एसी जनरथ बस के कंडक्टर लालबहादुर यादव का बाइक सवार बदमाशों ने धक्का देकर बैग छिन लिया। जिसके बाद वे चिल्लाते हुए बदमाशों के पिछे दौड़े भी लेकिन बाइक सवार फरार हो गए। लालबहादुर के अनुसार बैग में आठ हजार रुपए, ईटीएम मशीन, बेबील मशीन और कई सरकारी दस्तावेज रखे हुए थे। इसके बाद वे इस घटना की तहरीर लेकर कैंट थाने पहुंचे। लालबहादुर का आरोप है कि थाने में उनकी छिनैती की तहरीर को फाड़कर फेंक दिया गया। उनसे दुसरी तहरीर लिखने के लिए कहा गया।

जबरदस्ती लिखवाई तहरीर

कंडक्टर लालबहादुर का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें इस दौरान काफी डरवाया भी और कहा दुसरी तहरीर नहीं लिखोगे तो तुम्हें अभी बंद कर देंगे। जिसके बाद मैने पुलिस से काफी देर मिन्नते की। लेकिन वे नहीं माने और मुझसे जबरदस्ती दुसरी तहरीर लिखवा दी।

लिख दिया चोरी का एफआईआर

लाल बहादुर का आरोप है दुसरी तहरीर में पुलिस ने लिखवाया कि मै गाड़ी लेकर गोरखपुर पहुंचा तो यहां पुलिस भर्ती परीक्षा की वजह से काफी भीड़-भाड़ थी। मै गाड़ी से बाहर निकला तभी गाड़ी में बैठे दो पैसेंजर्स उनका बैग लेकर भाग गए। जिन्हें मैने देखा नहीं है। लाल बहादुर ने आरोप लगाया कि दुसरी तहरीर में लिखी सारी बातें मनगड़ंत हैं।

एआरएम ने लिखा लेटर

कंडक्टर ने थाने में हुई जबरदस्ती के बारे में एआरएम गोरखपुर डिपो से शिकायत की। जिसके बाद एआरएम ने कैंट थाना प्रभारी के नाम एक लेटर लिखा। जिसमे लिखा था कि कंडक्टर के साथ छिनैती हुई है इसलिए इसकी एफआईआर दर्ज करने की कृपा करें।

वर्जन-

कंडक्टर के साथ बहुत ही गलत हुआ है। मैने एसएसपी को लेटर लिख दिया है। इसके साथ ही लखनऊ आरएम को भी लेटर लिखकर इस घटना से अवगत करा दिया है।

केके तिवारी, एआरएम, गोरखपुर डिपो