फुटेज के सहारे लगा ट्रक का सुराग, माल गायब

फोरलेन पर मर्डर कर डेड बॉडी फेंक गए थे बदमाश

GORAKHPUR: फोरलेन पर एक्टिव बदमाशों ने सरिया लूटने के लिए ट्रक ड्राइवर का मर्डर किया था. गोरखपुर से लूटा गया ट्रक लावारिस हाल गोंडा के पास बरामद हुआ. सरिया गायब होने से लूट की संभावना सही निकली. टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालकर पुलिस ने बदमाशों तक पहुंचने की कोशिश शुरू कर दी है. ट्रक में सवार तीन बदमाशों की फुटेज पुलिस को मिली है. तेनुआ टोल प्लाजा पर दो और बस्ती जिले के टोल प्लाजा पर एक व्यक्ति का चेहरा साफ नजर आने से पुलिस का हौसला बढ़ गया है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जल्द हाइवे पर हत्या कर लूट करने वाले गैंग के सदस्यों को अरेस्ट कर ि1लया जाएगा.

रास्ते में सवार होकर कर दी थी हत्या

सिद्धार्थनगर जिले के इटवा एरिया के कटया गांव का सुरेश कुमार ट्रक चलाता था. 13 अगस्त की रात पटना से 10 सरिया लादकर वह नौतनवां जा रहा था. 14 अगस्त की सुबह टहलने निकले लोगों ने झाडि़यों के किनारे डेडबॉडी देखकर पुलिस को सूचना दी. सिर में रॉड से मारकर ड्राइवर की हत्या की गई थी. सरिया लेकर नौतनवां आ रहे ट्रक ड्राइवर ने देवरिया पहुंचकर पत्नी से बात की थी. पत्नी से कहा था कि वह जल्द घर पहुंचा जाएगा. जाम में फंसने की बात बताई. इसके बाद उसका मोबाइल आफ हो गया. पुलिस की जांच में सामने आया कि रास्ते में सवार हुए बदमाशों ने ड्राइवर को ठिकाने लगाकर ट्रक लूट लिया. पुलिस की चार अलग-अलग टीमों को पर्दाफाश के लिए जुट गई.

फुटेज खंगालने पर बरामद हुआ लावारिस ट्रक

तेनुआ टोल प्लाजा के पास वारदात हुई थी. इसलिए सबसे पहले पुलिस ने वहां की फुटेज खंगाली. डीसीएम को पार होते देखकर पुलिस कस शक पुख्ता हो गया. बस्ती जिले के हरैया के पास टोल प्लाजा की फुटेज से ट्रक को आगे बढ़ता हुआ देखा गया. ट्रक में सवार दो लोगों की तस्वीरें साफ नजर आई. हाथ में कड़ा पहने व्यक्ति सहित तीन लोग ट्रक में सवार थे. एक संदिग्ध की फुटेज तेनुआ टोल प्लाजा में साफ नजर आई थी. फुटेज के आधार पर पुलिस आगे बढ़ी तो गोंडा में लावारिस हाल खड़ा वाहन बरामद हुआ. वाहन बरामद होने से पुलिस की आंखों में चमक आ गई है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कुछ सुराग मिले हैं जिनके आधार पर जांच चल रही है.

वर्जन

पुलिस टीम ने ट्रक बरामद कर लिया है. लूट, मर्डर में शामिल बदमाशों की तलाश चल रही है. जल्द उनको गिरफ्तार करके सरिया बरामद कर लिया जाएगा.

ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी, एसपी नार्थ