- गोरखपुर लौटे परिजनों से पुलिस ने मांगी थी मदद

- छात्र नवनीत की मौत मामले की जांच बढ़ी आगे

GORAKHPUR: पांचवीं के छात्र नवनीत के जहर पीकर सुसाइड करने के मामले में रविवार को पुलिस ने गिलास और सुसाइड नोट की ओरिजनल कॉपी कब्जे में ली। इसके आधार पर अब पुलिस की जांच आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। रविवार को पैतृक घर से परिजन गोरखपुर लौटे तो पुलिस ने उनसे कई बिंदुओं पर जानकारी लेने के साथ ही ये चीजें भी कब्जे में ली। शाहपुर के इंस्पेक्टर ने बताया कि आगे जांच पड़ताल कराई जा रही है।

15 सितंबर की घटना

15 सितंबर को शाहपुर एरिया के एक स्कूल में पढ़ने वाले पांचवीं के छात्र नवनीत ने जहर पी लिया था। पांच दिन बाद उसकी मौत हो गई। उसी दिन छात्र के स्कूल बैग से परिजनों को एक सुसाइड लेटर मिला। सुसाइड लेटर में सेंट एंथोनी स्कूल में पढ़ाने वाली क्लास टीचर भावना राय के खिलाफ परिजनों ने केस दर्ज कराया। मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने टीचर को जेल भेज दिया।

रविवार को शहर लौटे नवनीत के परिजन

इकलौते बेटे के मौत के सदमे में डूबे परिजन अपने पैतृक गांव चले गए। इस वजह से पुलिस की जांच आगे नहीं बढ़ सकी। रविवार को नवनीत के परिजन लौटे तो पुलिस ने उनसे संपर्क किया। पुलिस ने बच्चे के जहर पीने वाले गिलास और सुसाइड लेटर की मूल प्रति परिजनों से मांगी। दोनों चीजें परिजनों ने पुलिस को सौंप दिया। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने कोर्ट में सुसाइड लेटर की फोटोकॉपी पेश की थी। इस वजह से पुलिस कार्रवाई पर सवाल भी उठे थे।

वर्जन

सुसाइड केस में जांच चल रही है। मौत की वजह जानने के लिए बिसरा प्रिजर्व करके भेजा गया है। परिजनों के शहर लौटने पर उनसे अन्य बिंदुओं पर भी बातचीत की गई है।

घनश्याम तिवारी,

एसएचओ, शाहपुर