चारफाटक ओवरब्रिज के पास मिली थी प्रापर्टी की डेड बॉडी

जंगल तुलसीराम बिछिया के एक मकान में मारी गई थी गोली

GORAKHPUR: शाहपुर एरिया में प्रापर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या करने को लेकर पब्लिक दिनभर आक्रोशित रही। प्रापर्टी डीलर संतोष उर्फ छोटू के घर के सामने मोहद्दीपुर में लोगों ने सड़क जाम करने का प्रयास किया। गहमा-गहमी को देखते हुए दिनभर मोहद्दीपुर में भारी पुलिस बल तैनात रही। शाम को पोस्टमार्टम के बाद प्रापर्टी डीलर की डेडबॉडी घर पहुंची तो कोहराम मच गया।

कैंट इंस्पेक्टर ने संतोष के परिजनों को समझा बुझाकर जल्द अभियुक्तों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। उधर, हत्या के मामले में संतोष के भाई कैलाश ने जंगल तुलसीराम बिछिया निवासी ऋषि तिवारी और उसके साथी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। दो लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ में जुटी है। कुछ लोगों ने दावा किया कि एक कमरे में गोली मारने के बाद संतोष की डेडबॉडी को चारफाटक के पास फेंका गया था।

दो खिलाफ मुकदमा, दो से चल रही पूछताछ

मोहद्दीपुर निवासी रामप्रीत के पांच बेटों में सबसे छोटा संतोष उर्फ छोटू प्रापर्टी का कारोबार करता था। जंगल तुलसीराम बिछिया निवासी प्रापर्टी डीलर अरविंद कुमार का सहयोगी था। पीएसी कैंप के पास ही अरविंद का ऑफिस है। रविवार शाम करीब सात बजे घर से थोड़ी देर बाद आने की बात कहकर संतोष घर से निकला। रात में साढ़े 11 बजे मोहद्दीपुर, चारफाटक के पास उसकी डेडबॉडी मिली। बदन पर गोलियों का निशान देखकर राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुंचने पर परिचय पत्र के आधार पर पुलिस ने परिजनों को सूचना दी। तभी पुलिस को शक हुआ कि संतोष को करीब से जानने वाले लोगों ने नजदीक से असलहा सटाकर गोली मारी। इस मामले में प्रापर्टी डीलर के तीसरे नंबर के भाई कैलाश ने शाहपुर थाना में ऋषि तिवारी और उसके सहयोगी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। दो लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ में जुटी है।

फोन पर हुई हॉट-टॉक, फिर मारी गोली

रविवार शाम संतोष ने घर में पकने वाले भोजन की जानकारी ली। थोड़ी देर बाद घर लौटने के बात कहकर वह सात बजे बाइक से कहीं चला गया। पुलिस की जांच में सामने आया है कि घर से निकलकर वह अपने कारोबारी परिचित अरविंद कुमार के पीएसी कैंप ऑफिस पर पहुंचा। वहां सात बजे से लेकर 10 बजे तक रहा। 10 बजे के बाद उसके मोबाइल पर किसी का फोन आया। फोन करने वाले संतोष की जमकर हाट-टॉक हुई। उधर से फोन करने वाले ने कुछ कहा तो संतोष बोला कि ठीक है कि हम आते हैं वहीं बात हो जाएगी। बाद में उसकी डेडबॉडी चारफाटक ओवरब्रिज के पास मिली। किसी ने पुलिस को बताया कि एक वाहन से लाकर कुछ लोग संतोष को फेंक गए थे। उधर, एक मकान के गुलाम गरदा पर खून के छींटे मिलने से पुलिस का शक गहरा गया। उस मकान के गेट पर ताला भी बंद है। उस मकान में रहने वाले परिवार के सदस्य अचानक गायब हो गए थे। पुलिस को आशंका है कि उसी मकान में प्रापर्टी डीलर की हत्या की गई है।

मोहल्ले में पसरा मातम, परिजनों में मचा कोहराम

तीन बच्चों के पिता संतोष की मौत से पूरे मोहल्ले में मातम पसरा हुआ है। सोमवार सुबह उसकी हत्या का गुस्सा लोगों के चेहरे पर साफ झलक रहा था। हत्या की सूचना पर निषाद पार्टी के नेता और कार्यकर्ता पहुंचे तो माहौल गर्म हो गया। लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन करने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने अभियुक्तों की गिरफ्तारी और परिजनों को मुआवजा का आश्वासन देकर लोगों को मना लिया। देर शाम पोस्टमार्टम के बाद संतोष की डेडबॉडी घर पहुंची तो एक बार फिर से माहौल गर्म हो गया। पांच भाइयों में सबसे छोटे संतोष के तीन बेटे आयुष, दिव्यांश और आर्यन है। पति की डेडबॉडी पर बिलख रही पत्‍‌नी सुनीता बार-बार यही सवाल पूछ रही थी आखिर उसके पति को किसने मार डाला। वह यह कहती रही कि उसके पति थोड़ी देर में घर आने की बात कहकर गए थे। परिजनों ने आशंका जताई कि प्रापर्टी के लेनदेन में संतोष की हत्या की गई है।

हमलावरों की हुई पहचान, पुलिस ने तेज की तलाश

प्रापर्टी डीलर संतोष की हत्या में शामिल लोगों की पहचान कर ली गई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जल्द अभियुक्तों को दबोच लिया जाएगा। गोली मारने वाले काफी शातिर किस्म के हैं। संतोष को फोन करने बुलाने वाले व्यक्ति के बारे में पूरी जानकारी सामने आ चुकी है। एक चर्चित महिला पुलिस अधिकारी का करीबी युवक भी इस गैंग से जुड़ा था। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अलग-अलग टीम हत्यारोपियों की तलाश में जुटी है।

वर्जन

प्रापर्टी डीलर के हमलावरों की पहचान कर ली गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगी है। हत्यारोपियों तक पहुंचने के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। जल्द वारदात का पर्दाफाश कर दिया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि प्रापर्टी के विवाद में संतोष की गोली मारकर हत्या की गई। कमरे में वारदात के बाद उसकी डेड बॉडी सड़क किनारे फेंका गया।

विनय कुमार सिंह, एसपी सिटी