- ड्रोन कैमरों से होगी रंग पर्व की निगरानी

- होली पर तीन दिन पुलिस रहेगी सक्रिय

GORAKHPUR: होली पर लोग बेखौफ रंगों से सराबोर हो सकें। इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे है। होली के उन्माद में गड़बड़ी करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। जिले में करीब ढाई हजार पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। सोमवार को एसएसपी की अगुवाई में जुलूस के रास्तों पर पुलिस रिहर्सल करेगी। एसएसपी ने कहा कि होली को देखते हुए सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।

शहर में चलेंगे दो ड्रोन कैमरे

होलिका दहन के पहले पुलिस ड्यूटी पर मुस्तैद हो जाएगी। होलिका दहन वाली जगहों पर पुलिस तैनात कर्मी तैनात किए जाएंगे। होली के जुलूस मार्ग पर निगहबानी होगी। छतों पर पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे। शहर के अन्य इलाकों में ड्रोन कैमरों से निगरानी होगी। जुलूस के रूट पर सीसीटीवी कैमरों के साथ वीडियो कैमरे चलाए जाएंगे। ताकि हर गतिविधि पर पूरी नजर रखी जा सके। इस बार गोरखनाथ एरिया के रसूलपुर, कामरेड नगर में अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

होली में सुरक्षा का इंतजाम

जिले में कुल पुलिस कर्मचारी - 2500

सीसीटीवी कैमरे - 20

ड्रोन कैमरे - 03

पीएसी बल - 03 कंपनी

पुलिस रिक्रूट - 350

होमगार्ड्स - 900

अलग ड्रेस में वॉलंटियर्स - 150

होली के जुलूस रूट का निरीक्षण कर लिया गया है। सोमवार को इन रास्तों पर पुलिस रिहर्सल करेगी। एक कंपनी आरएएफ भी मिलने की उम्मीद है। सुरक्षा को देखते हुए सभी पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

-अनंत देव, एसएसपी