- बीटेक स्टूडेंट की तलाश में छूट रहे पुलिस के पसीने

- गुरुवार को 90 सेकेंड आन रहा युवक का मोबाइल

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

इंजीनियरिंग कॉलेज के अपहृत छात्र मंजीत की तलाश में पुलिस को नाकामी मिली है। गुरुवार को मंजीत के मोबाइल पर 90 सेकेंड तक ऑन होने का सुराग पुलिस को मिला है। पुलिस की छानबीन में पता लगा है कि वह कानपुर में है। इसलिए कानपुर में मौजूद पुलिस टीम उसकी तलाश में जुट गई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दो सेमेस्टर में बैक पेपर लगने और तीसरे में खराब रिस्पांस से छुट्टी के बावजूद वह घर नहीं गया था। इसलिए पुलिस मान रही है कि वह खुद लापता होकर अपने अपहरण की साजिश रच रहा है।

मोबाइल मांगकर खुद फोन कर रहा छात्र

बीटेक थर्ड ईयर मकैनिकल स्टूडेंट मंजीत एमएमएमयूटी के सुभाष हॉस्टल में रहता है। 14 दिसंबर को वह घर जाने की बात कर निकला। लेकिन घर पहुंचने के बाद वह लापता हो गया। 20 दिसंबर को उसकी मां के मोबाइल पर छात्र के नंबर से किसी ने फोन करके चार लाख रुपए की फिरौती देने को कहा। बेटे के अपहरण की सूचना देते हुए परिजनों ने कैंट थाना में मुकदमा दर्ज कराया। अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुट गई। इस दौरान छात्र की अंतिम लोकेशन कानपुर में मिली। जांच में पता लगा कि एक पान की दुकान पर मिले अंजान व्यक्ति का मोबाइल मांगकर किसी ने छात्र की मां को फोन किया था।

90 सेकेंड से पुलिस को जगी उम्मीद

पुलिस की जांच में हर बार छात्र की लोकेशन कानपुर में मिली है। गुरुवार को उसका मोबाइल फोन 90 सेकेंड के लिए आन हुआ था। इस 90 सेकेंड के जरिए पुलिस उस तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है। पुलिस का मानना है कि अपहरण होने की दशा में अन्य कोई अब तक कई बार फिरौती के लिए फोन करता। लेकिन दोबारा फोन न आने से पुलिस भी आश्वस्त है। 28 नवंबर से लेकर 13 दिसंबर के बीच मंजीत ने बैंक अकाउंट से एटीएम के जरिए एक लाख रुपए भी निकाले थे। इंजीनियरिंग कॉलेज के आसपास भी उसने निकासी की थी। 20 दिसंबर के बाद उसका मोबाइल बंद हुआ था।

वर्जन

छात्र के अपहरण की गुत्थी जल्द सुलझा ली जाएगी। इस संबंध में जांच पड़ताल चल रही है। उसकी लोकेशन कानपुर में मिली है। इसलिए पुलिस टीम को उसकी तलाश में रवाना कर दिया गया है।

प्रभात कुमार राय, सीओ कैंट