शहर में चोरियों को लेकर नहीं दिखा रहे गंभीरता

रविवार रात कई जगहों पर चोरों ने तोड़े ताले

GORAKHPUR: शहर में आमजन के घरों में हो रही चोरियों को रोकने को लेकर पुलिस गंभीर नहीं है। जबकि, पुलिस लाइन के कैंटीन और सीओ दफ्तर में हुई चोरी का पर्दाफाश पुलिस ने चार घंटे में कर दिया। सीसीटीवी फुटेज देखकर पुलिस ने चोर को रेलवे स्टेशन से खाेज निकाला।

फुटेज देखकर चोर पकड़ लाई पुलिस

सीओ गोरखनाथ के दफ्तर और पुलिस कैंटीन से सामान, नकदी चोरी होने पर हड़कंप मचा था। सोमवार सुबह मामले की जानकारी होने पर पुलिस अधिकारी गंभीर हो गए। कैंट पुलिस ने मामले को पचाने की पूरी तैयारी कर ली। यह भी प्रयास किया कि पुलिस कैंटीन और सीओ दफ्तर में हुई चोरी की जानकारी किसी को न हो सके। सीसीटीवी फुटेज देखकर पुलिस ने चोर की पहचान कर ली। पूरी ताकत लगाकर उसे रेलवे स्टेशन से खोज निकाला। पूछताछ में उसकी पहचान कांशीराम शहरी आवास योजना निवासी रहमान के रूप में हुई।

रविवार रात नकदी, ज्वेलरी ले गए चोर

रविवार रात दुकान और मकान से चोर लाखों रुपए नकदी, सामान उठा ले गए। गोरखनाथ एरिया के रामनगर चौराहा निवासी खालिद हसन ने घर में मोबाइल शॉप खोला है। सोमवार सुबह उनको चोरी की जानकारी हुई। शटर उठाकर चोर 30 हजार रुपए का रीचार्ज कूपन, 15 हजार रुपए के 16 नए पुराने मोबाइल हैंडसेट उठा ले गए। गोला कस्बे के वार्ड नंबर से अकबर अली राइन की घी-तेल की दुकान से एक लाख रुपए नकद और लाखों की ज्वेलरी उठा ले गए। उनकी बेटी की शादी अगले माह तय है। अकबर अली राइन के पड़ोसी बृजनंदन जायसवाल और कन्हैया वर्मा के मकान में चोरी हुई। रात में दोनों का मकान खाली पाकर चोरों ने नकदी और सामान समेट लिया। खोराबार एरिया के रामनगर कड़जहां में हार्डवेयर शॉप में चोरी करने घुसे युवक को लोगों ने पकड़ लिया। उससे पूछताछ करके पुलिस जानकारी जुटा रही है।