शाहपुर एरिया के बिछिया, आजाद नगर की घटना

रविवार की शाम घर से निकला था प्रापर्टी डीलर संतोष

GORAKHPUR: शाहपुर एरिया के जंगल तुलसीराम बिछिया के जिस मकान में संतोष की हत्या हुई उस मकान में वह बड़े भरोसे से गया था। कमरे में गोली मारकर हत्या किए जाने के पुख्ता सबूत मिलने पर पुलिस अलग-अलग बिंदुओं पर जांच में जुट गई है। प्रापर्टी डीलिंग, रुपए पैसे के लेनदेन के अतिरिक्त कुछ अन्य पहलुओं को घटना की वजह मानकर पुलिस तफ्तीश में जुटी है। एसपी सिटी ने बताया कि अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए टीम लगी है। हत्यारोपियों के पकड़े जाने पर वारदात की असलियत सामने आ सकेगी।

रविवार रात बदमाशों ने मारी थी गोली

कैंट के मोहद्दीपुर निवासी रामप्रीत का बेटा संतोष उर्फ छोटू प्रापर्टी डीलिंग के कारोबार से जुड़ा था। जंगल तुलसीराम बिछिया निवासी अरविंद कुमार संग काम करने वाला संतोष रविवार शाम करीब सात बजे घर से निकला। रात में साढ़े 11 बजे उसकी डेड बॉडी चार फाटक ओवरब्रिज के पास मिली। गोली मारकर बदमाशों ने उसकी जान ले ली थी। हत्या की सूचना पर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो आजाद नगर मोहल्ला निवासी एक व्यक्ति के मकान में हत्या की बात सामने आई। पुलिस का मानना है कि बिना किसी पूर्व परिचय कोई व्यक्ति किसी के मकान में नहीं घुसेगा। खासकर जब पहले से मोबाइल पर हाट-टॉक चल रही हो।

प्रापर्टी के साथ कई बिंदुओं पर घूमी जांच

संतोष के भाई कैलाश ने आजाद नगर मोहल्ले के राजीव ऋषि तिवारी सहित दो लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। शुरुआती जांच में पुलिस प्रापर्टी के विवाद को लेकर पड़ताल कर रही थी। पुलिस का मानना है कि जंगल तुलसी राम बिछिया में प्रापर्टी डीलिंग के लिए अलग-अलग गुट सक्रिय है। इनमें कुछ ऐसे भी हैं, जिनके खिलाफ गंभीर धाराओं में कई मुकदमे थानों में दर्ज हैं। जांच के दौरान पुलिस को कुछ ऐसे सुराग मिले है कि जिनसे इस बात की तस्दीक हुई कि संतोष के घर के भीतर गोली मारी गई। मोहल्ले के लोगों ने तीन गोली चलने की आवाज भी सुनी थी। घर में हत्या किए जाने को लेकर पुलिस तरह-तरह के सवालों का जवाब तलाशने में लगी है। उधर, इस मामले में नामजद राजीव ऋषि तिवारी की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी ने 15 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। उधर, सदर सांसद प्रवीण निषाद मंगलवार को पीडि़त परिवार से मिलने पहुंचे। संतोष के परिजनों से मिलकर उन्होंने पूरी घटना की जानकारी ली। बहुजन समाज पार्टी की ओर से शोक सभा में मृतक की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई।

वर्जन

हत्या का पर्दाफाश करने के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। नामजद आरोपी की तलाश में पुलिस टीम लगी है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी पर हत्या की वजह सामने आ सकेगी। पीडि़त परिवार के लोग भी किसी तरह के विवाद संबंधी कोई सटीक जानकारी नहीं दे पा रहे।

विनय कुमार सिंह, एसपी सिटी