- सोमवारी जाम में दिन भर फंसा रहा पूरा शहर

- आईजी के निर्देश को भूल गई ट्रैफिक पुलिस

GORAKHPUR: शहर को जाम के झाम से निजात दिलाने के इंतजाम सोमवार को फेल हो गए। गलियों और चौराहों पर लोग दिनभर जाम से जूझते रहे। थानेदार, चौकी इंचार्ज और ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारियों ने सक्रियता नहीं दिखाई। अफसरों के चौराहों पर जाकर निरीक्षण करने के रोस्टर का अनुपालन भी नहीं हो सका।

ताक पर आईजी का अभियान

सोमवारी जाम के चंगुल में फंसे शहर को राहत दिलाने के लिए आईजी मोहित अग्रवाल ने पहल की है। तैनाती के बाद से ही उन्होंने चौराहों का निरीक्षण करके जाम की वजहों की पड़ताल की। उपलब्ध संसाधनों के जरिए उन्होंने जाम से राहत दिलाने का प्रयास शुरू किया। जाम से प्रभावित जगहों पर अलग से पुलिस बल लगाकर ट्रैफिक रेग्युलेट करने के निर्देश दिए। सोमवार को अफसरों का रोस्टर तय करके चेकिंग कराई। ताकि जाम की समस्या को समाप्त किया जा सके। आईजी के निर्देश पर कुछ दिनों तक पुलिस सक्रिय रही। लेकिन धीरे-धीरे पुलिस ने आईजी के अभियान को नजरअंदाज करना शुरू कर दिया।

जाम से फंसे रहे चौराहे

सोमवार को जाम की प्रॉब्लम फिर नजर आई। शहर के कई चौराहे दिनभर जाम के चंगुल में फंसे रहे। चौराहों पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी और होमगार्ड जवानों की लापरवाही से लोगों को घंटों रेंगना पड़ा। शहर में आयोजित एग्जाम में उमड़ी भीड़ पर जाम की जिम्मेदारी थोपकर पुलिस खुद को बचाती रही। नो पार्किंग जोन और सड़क की पटरियों पर गाडि़यों के खड़े होने की वजह से प्रॉब्लम दोगुनी रही।

इन जगहों पर हुई ज्यादा परेशानी

- कचहरी चौराहे से लेकर शास्त्री चौराहा

- बेतियाहाता चौराहे से लेकर फिराक चौराहा

- अग्रसेन तिराहा से लेकर बक्शीपुर मार्केट

- शास्त्री चौराहा, बेतियाहाता, नखास चौक

- अंबेडकर चौक से लेकर हरिओम नगर तिराहा

- गणेश चौराहे से लेकर विजय चौक तक