- पुलिस चेकिंग के बहाने बदमाशों ने कोलकाता के दो व्यापारियों को बनाया था शिकार

GORAKHPUR: सिटी में पुलिस वाले बनकर जांच के बहाने व्यापारियों से नकदी लूटने वालों के बारे में कोई सुराग नहीं लग सका है। व्यापारियों से लूटपाट में शामिल चार बदमाशों का स्केच बनवाकर पुलिस 5ाूल गई। एक माह से बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस उनका कोई सुराग नहीं लगा सकी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही बदमाशों को दबोच लिया जाएगा। एसएसपी ने कहा कि इस मामले में पुलिस टीम जांच पड़ताल में जुटी है।

24 अ1टूबर को हुई थी लूट

कोलकाता निवासी कपड़ों के थोक कारोबारी एसके नजरूल इस्लाम और महबूब हुसैन अ1टूबर माह में आए थे। रेती रोड के एक होटल में ठहरे व्यापारी 24 अ1टूबर को वापस लौट रहे थे। होटल के पास ही चेकिंग के बहाने बाइक सवार चार लोगों ने व्यापारियों को धमकाकर पौने आठ ला2ा रुपया लूट लिया। घटना की सूचना पर पहुंचे चौकी प्र5ारी ने मामले को फर्जी बताया। बाद में अफसरों की स2ती पर इस मामले में लूट का मुकदमा दर्ज किया गया। कोलकाता से व्यापारियों से लूटपाट के कुछ ही दिन बाद बदमाशों ने सरेशाम कारोबारी को लूट लिया।

पुलिस ने जारी किया था अलर्ट

पुलिस वाला बनकर लूटपाट करने के दो मामले सामने आने पर अलर्ट जारी किया गया। पुलिस की ओर से बताया गया कि इस तरह से चेकिंग करने वालों से सजग रहें। कोई शक होने पर तत्काल यूपी 100, नजदीकी पुलिस स्टेशन और पुलिस अधिकारियों के मोबाइल पर सूचना दें। दोनों मामलों में शामिल बदमाशों की तलाश में पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला। पीडि़तों से पूछताछ के बाद पुलिस ने चारों बदमाशों का स्केच जारी किया। स्केच जारी होने के बाद एक माह बाद 5ाी कोई 1लू नहीं मिल सका है।