-गोला कस्बे में दिनदहाड़े दोबारा हुई लूटपाट

-बैंक से रुपए निकालने वालों को बना रहे निशाना

GORAKHPUR: जिले में सोमवार को बाइक सवार बदमाशों ने दो जगहों पर लूटपाट की। बड़हलगंज में बेटे का इलाज कराने के लिए बैंक से नकदी निकालकर घर लौट रहे राहगीर को निशाना बनाया। राहगीर को धक्का देकर बदमाश एक लाख रुपए लूटकर फरार हो गए। गोला कस्बे में घर बनवाने के लिए 30 हजार रुपए लेकर घर लौट रही बुजुर्ग महिला को सड़क पर गिराकर 30 हजार रुपए लूटकर बदमाश भाग निकले। चंद घंटों के अंदर हुई दो वारदातों से पुलिस हलकान हुई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बदमाशों की तलाश में पुलिस टीम लगाई गई है। कैंट एरिया के बेतियाहाता में दवा व्यापारी से लूटपाट में पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल सका है।

बेटे के इलाज के लिए थी जरूरत

बड़हलगंज के रामकोला निवासी बनवारी के बेटे राजकुमार का इलाज चल रहा है। बेटे का इलाज कराने के लिए उसे एक लाख रुपए की जरूरत थी। सोमवार को बड़हलगंज स्थित एसबीआई के एकाउंट से रुपए निकालने पहुंचा। नकदी लेकर उसने झोले में रख लिया। वह घर लौट रहा था तभी रास्ते में बाइक सवार बदमाशों ने उसे धक्का देकर नकदी छीन ली। उसके शोर मचाने पर आसपास की पब्लिक जुट गई। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। बदमाशों की तलाश में पुलिस कस्बे में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

मकान बनवाने को रुपए निकालने गई महिला

बड़हलगंज एरिया के समय स्थान भीटी निवासी मिठाई लाल की पत्नी लालमुनि का बैंक एकाउंट गोला पीएनबी की ब्रांच में हैं। महिला के दो बेटे असोम में रहकर कमाते हैं। मकान का निर्माण कराने के लिए बेटों ने महिला के एकाउंट में 30 हजार रुपए भेजे थे। सोमवार सुबह महिला पैदल बैंक गई। अपने एकाउंट से रुपए निकालकर वह घर लौट रही थी। वार्ड नंबर दो में सुनसान जगह पर महिला पहुंची। तभी पीछे से आए बाइक सवार दो बदमाशों ने उसे धक्का देकर गिरा दिया। उसके हाथ से झोला छीनकर चंद चौराहे की तरफ फरार हो गए।

हफ्तेभर के अंदर गोला में लूट की दूसरी वारदात

इस क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों की दहशत लोगों के चेहरों के नजर आने लगी है। लोगों ने पुलिस को बताया कि एक हफ्ते के भीतर दूसरी वारदात हुई है। गुरुवार को तरयापार की सुभावती बैंक से 15 हजार रुपए नकदी निकालकर घर लौट रही थी। रास्ते में चंदौली के पास मिले बदमाश महिला के हाथ से रुपए लेकर फरार हो गए थे। इसके पूर्व चौरीचौरा, खोराबार और पिपराइच में बैंक से घर लौट रहे ग्राहकों संग लूट की वारदातें हो चुकी हैं।

बेतियाहाता की घटना में नहीं मिला सुराग

शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक में बाइक सवार बदमाशों का खौफ बरकरार है। लुटेरों की तलाश के दावे करने वाली पुलिस हर कदम फेल नजर आ रही। शनिवार रात कैंट एरिया के बेतियाहाता में दवा कारोबारी से बदमाशों ने डेढ़ लाख रुपए लूट लिए थे। रात में पौने 11 बजे हुई घटना की सूचना पर पुलिस ने हाथ-पांव चलाए। लेकिन 48 घंटे के बाद भी कोई क्लू नहीं मिल पाया। दवा कारोबारी से लूट में भी दो बदमाश शामिल थे। आशंका है कि यही दोनों बदमाश जिले में जगह-जगह वारदात कर रहे हैं।