-डेढ़ साल में 160 बदमाश अरेस्ट, फिर भी नहीं घट रही छिनैती

-पुलिस चौकी, थानों के पास घटना दे अंजाम

GORAKHPUR: एक तरफ गोरखपुर पुलिस बदमाशों पर सख्ती से कार्रवाई करने का दावा कर रही है, वहीं दूसरी तरफ आए दिन लूट और छिनैती की घटना पर रोक नहीं लग पा रही है. मार्च 2017 से अभी तक 160 बदमाशों को गिरफ्तार किया जा चुका है, फिर भी लूट और छिनैती जारी है. शुक्रवार को भी बदमाशों ने बच्चे को स्कूल छोड़कर लौट रही महिला के गले से सोने का चेन छीन लिया. घटना की सूचना पर गोरखनाथ पुलिस जांच में जुटी है. इंस्पेक्टर ने बताया कि मामले की जानकारी मिली थी. उस इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखकर बदमाशों का सुराग लगाने का प्रयास किया जा रहा है.

स्कूल से लौट रही थी महिला की चेन लूटी

गोरखनाथ के लच्छीपुर मोहल्ला निवासी आदिल नजीर सऊदी अरब में रहकर कमाते हैं. नकहा ओवरब्रिज के पास वीर सावरकर नगर के पास स्कूल में उनका बेटा पढ़ता है. सुबह आदिल नजीर की पत्नी नूरजहां बच्चे को स्कूल छोड़कर पैदल घर लौट रही थीं. लच्छीपुर की ओर से आए बाइक सवार दो बदमाशों ने झपट्टा मारकर महिला के गले से चेन लूट लिया. महिला कुछ समझ पाती इसके पहले बाइक सवार बदमाश तेज रफ्तार में फरार हो गए. महिला ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस को बताया कि करीब 40 हजार रुपए कीमत की चेन छीनकर बदमाश भागे हैं. सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस ने बदमाशों को पहचान लिया. उनकी गिरफ्तारी के लिए एक टीम को लगाया गया है. गोरखनाथ एसएचओ ने बताया कि जल्द ही बदमाश पकड़ ि1लए जाएंगे.

24 घंटे के भीतर दूसरी वारदात

शहर में 24 घंटे के भीतर चेन लूट की दूसरी वारदात हुई है. गुरुवार शाम जंगल कौडि़या पुलिस चौकी के पास बाइक सवार बदमाशों ने पैदल घर लौट रही आंगनबाड़ी सुपरवाइजर से चेन लूट लिया था. वह पति संग बाजार से दवा लेकर पैदल अपने कमरे में जा रही थीं. तभी पीछे से आए बाइक सवार दो बदमाशों ने वारदात की. इसके पहले सहजनवा थाना के गेट के पास पिता संग पैदल घर जा रही युवती संग चेन छिनैती हुई थी. तीनों वारदातों में एक तरह के हुलिया वाले बदमाश शामिल रहे हैं.

सैकड़ों को स्नेचर को भेजा जेल, फिर भी पुलिस फेल

जिले में मोबाइल और चेन लूटने वाले सैकड़ों बदमाश जेल भेजे जा चुके हैं. डेढ़ साल के अंदर करीब 160 बदमाशों को पुलिस अरेस्ट कर चुकी है. इनमें कुछ नए नवेले नाबालिग तो कुछ पेशेवर और शातिर बदमाश शामिल हैं. पुलिस का कहना है कि हर हफ्ते कम से कम पांच-छह बदमाश पकड़े जाते हैं. तीन दिन पहले खोराबार एरिया में अकेले चेन लूटने वाले बाइक सवार को पुलिस ने अरेस्ट किया था. स्नेचर्स को जेल भेजने के बाद भी पुलिस फेल हो जा रही है. हालत यह है कि पुलिस चौकी और थानों के पास वारदात करके बदमाश वर्दी की हनक को खुलेआम चैलेंज कर रहे हैं.

हाल में हुई गिरफ्तारी

20 अगस्त 2018: अकेले बाइक चलाकर महिलाओं की चेन लूटने वाले बदमाश को पुलिस ने दबोचा.

14 अगस्त 2018: शहर में चेन, मोबाइल लूटने वाले झपट्टा मार गैंग के 06 बदमाश अरेस्ट किए गए.

वर्जन

महिला की सूचना पर जांच पड़ताल की जा रही है. सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई है. कुछ संदिग्धों का सुराग मिला जिनको हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी.

अखिलेश सिंह, इंस्पेक्टर, गोरखनाथ