- सड़कों पर बने गढ्डे दे रहे हादसे को दावत

- नगर निगम से लेकर पार्षद तक से गुहार लगा थक गई पब्लिक

GORAKHPUR: सफाई व्यवस्था की बदहाली झेल रहे शहर को सड़कों की बदहाली ने परेशान कर रखा है। सड़कों की स्थिति सुधारने के नगर निगम के लाख दावों के बावजूद ज्यादातर वार्डो की सड़कों में गढ्डे ज्यादा नजर आते हैं। परेशानी झेल रहे मोहल्लों के लोग जिम्मेदारों के चक्कर लगा थक गए लेकिन सड़कों की बदहाली की सुध लेने वाला कोई नहीं।

वार्ड 65 - महुईसुघरपुर

वार्ड नंबर 65 महुईसुघरपुर के कई मोहल्लों की सड़कें गढ्डे में तब्दील हो गई हैं। इन सड़कों से आवागमन करने में लोगों को काफी परेशानी हो रही है। मंदिर के पास नाले का कवर भी टूट चुका है। जिसकी वजह से हादसा होने की संभावना बनी रहती है। जबकि नगर निगम का दावा था कि वार्डो की जितनी सड़कें टूट चुकी हैं, उन्हें तत्काल ठीक कराया जाएगा। लेकिन जिम्मेदारों ने इन सड़कों की आज तक सुध नहीं ली।

वार्ड 21 - बेतीयाहाता

वार्ड नंबर 21 बेतीयाहाता की कॉलोनियों की कुछ सड़कों से गुजरना बाइक सवार व रिक्शा सवारों के लिए खतरे से खाली नहीं है। सड़कों के बीचोंबीच बने बड़े-बड़े गढ्डे कई बार एक्सीडेंट की वजह बन चुके हैं। मंडी और टू लेन का जोड़ने वाली सड़क की स्थिति तो नारकीय है। बरसात के समय यहां के गढ्डों में पानी और कीचड़ भर जाता है। मोहल्लों के लोगों ने सड़क ठीक कराने के लिए नगर निगम व पार्षद को कई बार पत्र लिखा लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

वार्ड 55 - अलहदादपुर

वार्ड नंबर 55 अलहदादपुर में भी बदहाल सड़कें नगर निगम की उदासीनता का हाल बयां कर रही हैं। वार्ड की कई सड़कें पूरी तरह गढ्डे में तब्दील हो चुकी हैं। हल्की बारिश में ही सड़क पर जलजमाव की स्थिति बन जाती है। पार्षद का कहना है कि सड़कों को दुरुस्त कराने के लिए काफी समय पहले डिमांड भेजी गई है लेकिन अधिकारी इसमें टालमटोल कर रह हैं।

कोट

वार्ड की सड़कें पूरी तरह टूट चुकी हैं। इसकी वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हल्की बारिश में ही गढ्डे जलजमाव की वजह बन जाते हैं।

राधेश्याम सिंह, प्रोफेशनल, महुईसुघरपुर

नगर निगम दावे तो खूब करता है लेकिन वार्ड की सड़कों की मरम्मत तक नहीं कराई गई है। आए दिन गढ्डों के चलते लोग चोटिल हो रहे हैं। शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं हो रही है।

- अजय कुमार साहनी, बिजनेसमैन, बेतियाहाता

वार्ड की सड़कें पूरी तरह बदहाल हो चुकी हैं। पब्लिक जिम्मेदारों से गुहाल लगाती है लेकिन सड़कों की स्थिति सुधारने के लिए कुछ नहीं किया जा रहा।

- प्रदीप कुमार, अलहदादपुर

वर्जन

वार्डो की टूटी सड़कों का सर्वे कराया जा रहा है। नए सिरे से सड़कों की मरम्मत के लिए जल्द ही कार्य कराया जाएगा।

- प्रेम प्रकाश सिंह, नगर आयुक्त