i reality check

- गोरखपुर डिपो वर्कशॉप व राप्तीनगर वर्कशॉप में रखे टायरों में जमा है पानी

- सीएमओ ने रोडवेज को पत्र लिखकर जारी किया अलर्ट लेकिन नहीं दिखा कोई असर

GORAKHPUR:

मौसम बरसात का है और डेंगू जैसी घातक बीमारियों का भी। इसे लेकर शासन की तरफ से विभागों में अलर्ट जारी किया गया है लेकिन रोडवेज में डेंगू से निपटने की बजाय, उसका लार्वा पालने का पूरा इंतजाम है। जी हां, शनिवार को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के रिएलिटी चेक में रोडवेज की लापरवाही सामने आई। गोरखपुर डिपो व राप्तीनगर रोडवेज वर्कशॉप में रखे गए सैकड़ों टायरों में पानी जमा है जो कि डेंगू मच्छरों के पनपने की जगह होती है।

रोडवेज परिसर में जलजमाव

रोडवेज परिसर में हर तरफ जलजमाव है तो वर्कशॉप में रखे हजारों टायरों में भी पानी जमा है। टायरों में जमा पानी में डेंगू के मच्छर तेजी से विकसित होते हैं। सीएमओ की ओर से डेंगू को लेकर साफ-सफाई किए जाने को लेकर अलर्ट जारी होने के बाद भी रोडवेज पूरी तरह लापरवाह दिखा।

गोरखपुर डिपो वर्कशॉप भी बदहाल

गोरखपुर डिपो स्थित वर्कशॉप की भी हालत खराब दिखी। यहां सबसे अधिक डेंगू का खतरा है। वहीं यहां डेंगू लार्वा के पनपने से सबसे अधिक खतरा उन पैसेंजर्स को होता है, जो बस पकड़ने के लिए रोडवेज बस स्टेशन आते हैं। जबकि राप्तीनगर स्थित वर्कशॉप का सीधा असर राप्तीनगर कॉलोनी सहित, दूरसंचार कॉलोनी, आकाशवाणी कॉलोनी, स्टेट बैंक आदि कॉलोनियों में रहने वाले लोगों पर डेंगू का खतरा मंडरा रहा है।

-----------

वर्जन

वर्कशॉप की साफ-सफाई के साथ ही टायरों में जमा पानी को निकालकर उसे ढककर रखने का निर्देश जारी कर दिया गया है। टायरों को ढ़ककर रखा जा रहा है ताकि उसमें पानी न जमा होने पाए। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

एसके राय, आरएम रोडवेज