नंबर गेम

- 173 कंडक्टर्स की होनी है बहाली

- 18 से 40 के बीच होनी चाहिए उम्र

----------

- रीजन में निकलीं हैं रोडवेज संविदा परिचालक की भर्तियां

- ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों मोड में कर सकेंगे आवेदन

GORAKHPUR: रोडवेज मुख्यालय की ओर से रीजन में निकलीं संविदा परिचालकों की भर्ती के लिए फॉर्म भरने की शुक्रवार को आखिरी डेट है। रीजन में कंडक्टर्स की कमी दूर करने के लिए निकलीं 173 भर्तियों से अब निश्चित ही कंडक्टर्स की कमी के चलते बसें डिपो में खड़ी नहीं रहेंगी।

चूक ना जाना

संविदा परिचालकों की भर्ती के लिए ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों फॉर्म भरे जा रहे हैं। इसके लिए निगम ने एक प्राइवेट एजेंसी से करार किया है। जो फॉर्म की प्रक्रिया पूरी होने के बाद कंडक्टर्स की मेरिट बनाकर रोडवेज को सौंप देगी। उम्मीद है कि जून महीने तक सभी भर्तियां पूरी कर ली जाएंगी।

इन मानकों पर आवेदन

रोडवेज अधिकारियों के मुताबिक इसके लिए आवेदक को बारहवीं पास होना जरूरी है। साथ ही उसकी उम्र 18 से 40 के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा आवेदक के पास एनसीसी, स्काउट एवं गाइड, पीआरडी होमगार्ड, आईटीआई या कंप्यूटर सर्टिफिकेट होना जरूरी है। इसमें मृतक आश्रितों को प्रथम वरियता दी जाएगी। इसके बाद एनसीसी और स्काउट एवं गाइड को रखा गया है। आईटीआई व कंप्यूटर वालों को आखिरी वरियता में रखा गया है।

होगी पूरी पारदर्शिता

रोडवेज अधिकारियों के मुताबिक कंडक्टर्स की भर्ती में पूरी तरह पारदर्शिता रखने के लिए इसका जिम्मा प्राइवेट एजेंसी को सौंपा गया है। ताकि भर्ती में किसी तरह की बेइमानी या भ्रष्टाचार ना हो सके। रोडवेज अधिकारियों ने इस बात की भी अपील की है कि आवेदक, भर्ती के लिए रोडवेज के किसी कर्मचारी या दलाल के झांसे में ना आएं। क्योंकि देखा जाता है कि रोडवेज की भर्ती प्रक्रिया शुरू होते ही रोडवेज के कुछ कर्मचारी व दलाल पूरी तरह सक्रिय हो जाते हैं और निगम में भर्ती कराने के नाम पर आवेदकों से धनउगाही करते हैं। इसे देखते हुए इस बार पूरी तरह सख्ती बरती जा रही है। ताकि भर्ती प्रक्रिया में पूरी तरह पारदर्शिता रहे।

वर्जन

गोरखपुर रीजन के लिए 173 कंडक्टर्स की भर्ती की अनुमति मिल गई है। इसके लिए भर्ती प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों तरह से फॉर्म स्वीकार किए जा रहे हैं। जल्द ही भर्तियां पूरी कर ली जाएंगी।

- एसके राय, आरएम रोडवेज