- बिहार के कई जिलों के लिए शुरू होंगी रोडवेज की साधारण व एसी जनरथ बसें

- बिहार सरकार से परमिट मिलते ही मुख्यालय ने भी दी मंजूरी

GORAKHPUR: गोरखपुर से बिहार जाने वाले पैसेंजर्स के लिए अच्छी खबर है। यहां से रोडवेज की ओर से बिहार तक बस सेवा शुरू होने वाली है। इसके लिए निगम मुख्यालय ने मंजूरी दे दी है। उम्मीद है कि इसी हफ्ते बिहार के लिए बसें शुरू कर दी जाएंगी। रोडवेज की ओर से परमिट के लिए बिहार सरकार के पास प्रस्ताव काफी पहले भेज दिया गया था। जिसपर परमिट जारी होते ही मुख्यालय ने भी हरी झंडी दे दी है। इससे अब गोरखपुर से सिवान, पटना, छपरा और दिल्ली से रक्सौल वाया गोरखपुर बस सेवा शुरू हो जाएगी। बिहार के अन्य जिलों के लिए भी मांग बढ़ी तो वहां के लिए भी सेवा शुरू की जाएगी।

लखनऊ-पटना वाया गोरखपुर भी सेवा

रोडवेज मुख्यालय ने सोमवार को लखनऊ से पटना व गया के बीच एसी बस सेवा के प्रपोजल पर मुहर लगा दी। उम्मीद है कि टू बाई टू सीट वाली ये जनरथ बस सेवा इसी हफ्ते शुरू हो जाएगी। दोनों शहरों के बीच रात्रिकालीन बसें चलाई जाएंगी। दूसरी ओर एक जोड़ी एसी जनरथ बस वाराणसी से बलिया व बक्सर होते हुए भी संचालित की जाएंगी। लखनऊ व पटना के बीच एसी जनरथ बस एक ओर से करीब 500 किमी की दूरी तय करेगी जिसमें कम से कम नौ घंटे लगेंगे। जल्द ही निगम की ओर से इन बसों का किराया व टाइमिंग भी तय कर दी जाएगी।

बिहार के चार जिलों के लिए बस

रोडवेज आरएम एसके राय ने बताया कि बिहार तक बस सेवा करने के लिए मुख्यालय की ओर से मंजूरी मिल गई है। उन्होंने बताया कि जल्द ही इसके लिए टैक्स आदि जमा कर अन्य औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएंगी। इसके बाद यहां से सिवान, छपरा और पटना के लिए साधारण और एसी दोनों की तरह की बसें चलाई जाएंगी। उम्मीद है कि यह सेवा इसी महीने शुरू हो जाएगी। यहां से बिहार के लिए अभी सीधी बस सेवा नहीं है। पैसेंजर्स को सिवान व छपरा जाने के लिए देवरिया में बस बदलनी पड़ती है। इसमें किराया और समय दोनों अधिक लगता है।

इन रूट्स पर चलेंगी बसें

गोरखपुर-पटना

गोरखपुर-छपरा

गोरखपुर-सिवान

दिल्ली-रक्सौल वाया गोरखपुर

लखनऊ-पटना वाया गोरखपुर

लखनऊ-गया वाया गोरखपुर