- यात्री का पर्स चुराकर लग्जरी कार से लौटी थी घर

- चोरी के मोबाइल से पति को किया फोन, पहुंची जेल

GORAKHPUR: ट्रेन पैसेंजर्स का कीमती सामान चुराने के आरोप में पकड़ी गई महिला आर्केस्ट्रा में डांस करती थी। पैसेंजर का सामान चुराने के बाद वह लग्जरी कार रिजर्व करके घर पहुंची। रास्ते में उसने 18 हजार रुपए का सामान भी खरीदा था। आरोपित महिला के ठाठ-बाट देखकर उसे चोरी के आरोप में अरेस्ट करने की हिम्मत आरपीएफ की सीआईबी टीम नहीं जुटा पा रही थी। मोबाइल सर्विलांस के जरिए ठोस सबूत मिलने पर इंस्पेक्टर मुकेश सिंह की टीम ने उसे अरेस्ट किया। कई अन्य घटनाओं के पर्दाफाश के लिए महिला को रिमांड पर लेकर आरपीएफ की टीम पूछताछ करेगी। आशंका जताई जा रही है कि उसने कई वारदातों को अंजाम दिया है।

चलती ट्रेन में चुराती थी पर्स, मोबाइल

16 जनवरी की रात कविगुरु एक्सप्रेस से यात्रा कर रही महिला का पर्स चोरी हो गया था। महिला की सूचना पर आरपीएफ की सीआईबी टीम जांच में जुटी थी। शनिवार को टीम ने चोरी के शक में एक महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसके पास से चोरी का सामान बरामद हुआ। महिला की पहचान पश्चिमी चंपारण के योगपट्टी थाना स्थित सिरसिया वार्ड नंबर दो निवासी शंभू प्रसाद महतो की पत्नी पायल उर्फ सानिया के रूप में हुई। उसने टीम को बताया कि चोरी का ज्यादातर सामान घर पर पति ने छिपाकर रखा है। टीम जब उसके घर पहुंची तो उसका रहन-सहन देखकर दंग रह गई। गांव में सबसे अच्छे मकान में रहने वाली महिला के पति ने चोरी का सारा सामान घर के मिट्टी में दबाकर रखा था।

जमीन में दफनाकर रखा था सारा सामान

महिला ने आरपीएफ को बताया कि कविगुरु एक्सप्रेस में बैग चुराने के बाद वह ट्रेन से चौरीचौरा के पास गई। वहां स्पीड धीमी होने पर उतर गई। फिर वहां से एक लग्जरी कार बुक कर अपने गांव पहुंची। घर जाने के पहले रास्ते में 18 हजार रुपए का सामान भी खरीदा। हाई प्रोफाइल तरीके से रहने वाली महिला का रहन-सहन देखकर आरपीएफ टीम भी दंग रह गई थी। शुरुआत में उसने आरपीएफ के लोगों को अर्दब में लेने का प्रयास किया। लेकिन ठोस सबूत होने से उसकी दाल न गल सकी। उसने चोरी के मोबाइल से अपने पति को फोन किया था। पकड़े जाने पर उसका पति भी काफी देर तक झूठ बोलता रहा। लेकिन बाद में उसने सारा माल छिपाने की बात कबूल कर ली।

वर्जन

चोरी के आरोप में पकड़ी गई महिला कई अन्य वारदातों में शामिल रही है। इसलिए उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

- मुकेश सिंह, इंस्पेक्टर आरपीएफ, सीआईबी विंग