- रेलवे पार्सल घर से चोरी करने वाले गैंग का आरपीएफ ने किया पर्दाफाश

- गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार, नौगड़ से दर्जनों व्यापारियों को भी आरपीएफ ने धरा

GORAKHPUR: ट्रेंस में पार्सल से बुक कराकर भेजे जाने वाला माल भी अब सुरक्षित नहीं है। बुकिंग का माल डिलेवरी होने से पहले ही पार्सल ऑफिस से चोरी हो जा रहा है। इसका खुलासा गुरुवार को आरपीएफ द्वारा पार्सल से चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश किए जाने पर हुआ। पार्सल घर से व्यापारियों के कीमती सामान चुराकर बाजार में बेचने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड सहित दो लोगों को आरपीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। इतना ही नहीं उनकी निशानदेही पर आरपीएफ ने पार्सल घर से चोरी हुए बर्तन, होजरी के सामान, इलेक्ट्रॉनिक गुड्स, कपड़े आदि सहित लाखों का माल भी बरामद किया है। अभियुक्तों की निशानदेही पर देर रात तक आरपीएफ टीम गोरखपुर व नौगड़ में छापेमारी करती रही।

पार्सल घर से चढ़े हत्थे

आरपीएफ को इस बात की लगातार शिकायत मिल रही थी कि रेलवे के पार्सल घर से सामान चोरी हो रहा है। इसे लेकर आरपीएफ टीम सतर्क थी। गुरुवार को आरपीएफ इंस्पेक्टर केएन तिवारी को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग पार्सल घर से सामान चोरी कर उसे बाहर भेजने की फिराक में हैं। इसपर टीम ने धर्मशाला बाजार स्थित पार्सल घर पर घेराबंदी कर चोरी करने वाले गैंग के सरगना सहित एक अन्य आरोपी को धर दबोचा। पूछताछ में दोनों की पहचान कुशीनगर जिले के तमकुही निवासी पप्पू वर्मा और महराजगंज निवासी राजीव गौह के रूप में हुई।

दर्जन भर व्यापारियों पर शिकंजा

दोनों ने आरपीएफ को बताया कि गैंग के दर्जनों सदस्य पार्सल के पैक माल को खोलकर उसमें से हाथ साफ करते हैं। इसके बाद चोरी के माल वे नौगड़ सहित आसपास के जिलों में कम रेट में व्यापारियों को बेचते हैं। इस पर आरपीएफ की एक टीम ने गुरुवार सुबह से ही नौगड़ में करीब दर्जन भर व्यापारियों के वहां छापामारी कर लाखों का माल बरामद कर लिया। इस मामले में आरपीएफ ने करीब एक दर्जन व्यापारियों को भी चोरी का माल खरीदने व बेचने के आरोप में हिरासत में लिया है। आरपीएफ की यह कार्रवाई देर रात तक जारी रही।