- रेल संपत्तियों की चोरी करने वाले गैंग का आरपीएफ ने किया पर्दाफाश

- गैंग के दो सदस्य चढ़े हत्थे, मास्टरमाइंड फरार

GORAKHPUR: रेलवे का फर्जी ठेकेदार बन ट्रेंस की कबाड़ बोगियों से कीमती सामान चुराने वाले शातिर गैंग का आरपीएफ ने पर्दाफाश किया है। आरपीएफ ने गैंग के दो शातिर चोरों को रेलवे जंक्शन के कैबवे के पास से गिरफ्तार कर उनके पास से बोगियों के चार चोरी के गेट भी बरामद किए हैं। पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ आरपीएफ ने रेलवे एक्ट के तहत केस दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया और गैंग के मास्टर माइंड की तलाश में जुट गई है।

सरगना की तलाश जारी

आरपीएफ इंस्पेक्टर केएन तिवारी मंगलवार रात फोर्स के साथ जंक्शन पर गश्त कर रहे थे। इस बीच उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि ट्रेंस के पार्ट व रेल संपत्तियों की चोरी करने वाले गैंग के कुछ सदस्य प्लेटफॉर्म नंबर एक के कैबवे के पास किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। इस सूचना पर आरपीएफ टीम कैबवे के पास कुछ संदिग्धों को देख उनकी ओर बढ़ी तो वे भागने लगे। इसपर जवानों ने दौड़ाकर दो आरोपियों को पकड़ लिया। जबकि गैंग का सरगना भागने में सफल हो गया। आरपीएफ की पूछताछ के बाद दोनों की निशानदेही पर कबाड़ बोगियों के चार गेट भी बरामद हुए हैं। दोनों ने बताया कि गैंग के दर्जनों सदस्य खुद को रेलवे का ठेकेदार बताकर कबाड़ बोगियों से कीमती सामान चुराते हैं। पकड़े गए दोनों आरोपियों की पहचान कुशीनगर जिले के अहिरौली निवासी बब्बन भारती और विशाल के रूप में हुई है।

वर्जन

पकड़े गए आरोपी रेलवे का ठेकेदार बनकर ट्रेंस की कबाड़ बोगियों से कीमती सामान चुराते थे। दोनों की निशानदेही पर ट्रेन के चार गेट भी बरामद हुए हैं। इस गैंग के मास्टरमाइंड व अन्य सदस्यों की तलाश जारी है।

- केएन तिवारी, इंस्पेक्टर आरपीएफ