- ऑनलाइन टेस्ट होने से बढ़ती जा रही अप्लीकेंट्स की मुसीबत

- फॉर्म और डॉक्यूमेंट्स की डिटेल मैच ना होने से नहीं दे पा रहे एग्जाम

GORAKHPUR: आरटीओ में डीएल टेस्ट देने आ रहे अप्लीकेंट्स के सामने हर रोज नई-नई दिक्कतें आ रही हैं। इसके चलते आए दिन आरटीओ में अप्लीकेंट्स का हंगामा हो रहा है। डीएल के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया होने के बाद से ज्यादातर ऑनलाइन भरे गए फॉर्म और डॉक्यूमेंट्स की डिटेल मैच नहीं कर रही। इसके चलते अप्लीकेंट्स को एग्जाम में बैठने नहीं दिया जा रहा। ऐसे में घंटों इंतजार करने के बाद जब लोगों को पता चल रहा कि उनकी डिटेल गलत भरी गई है तो हंगामा खड़ा हो जा रहा है। इसे देखते हुए आरटीओ ने यह फरमान जारी किया है कि जब अप्लीकेंट्स एग्जाम देने आएं तो अपने ओरिजनल डाक्यूमेंट्स साथ लाएं, ताकि डिटेल्स मैच की जा सकें।

तुरंत सही होगी गलती

ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स लाने से अगर अप्लीकेंट्स के फॉर्म में कोई डिटेल गलत भरी गई है तो उसे मिलाकर तत्काल ठीक कर दिया जाएगा। इससे अप्लीकेंट्स को बार-बार आरटीओ का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। मंगलवार को भी आरटीओ के टेस्ट रूम में फॉर्म पर डिटेल गलत होने से नौ अप्लीकेंट्स को एग्जाम में नहीं बैठने दिया गया। इसके चलते अप्लीकेंट्स को काफी ि1दक्कत हुई।

वर्जन

फॉर्म और डॉक्यूमेंट्स की डिटेल मैच ना होने से एग्जाम कराने में दिक्कत आ रही है। इसलिए अब अप्लीकेंट्स के लिए अपने ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स साथ लाना जरूरी होगा। इससे अगर कोई गलती होगी तो तत्काल उसे ठीक कर दिया जाएगा।

- एम अंसारी, आरटीओ