- सुबह 10 से शाम 5 बजे तक अधिकारी करेंगे समस्याओं का निस्तारण

- ट्रांसपोर्ट कमिश्नर ने सभी RTO को जारी किया निर्देश

GORAKHPUR: अगर आप भी आरटीओ संबंधित किसी कार्य के लिए विभाग के चक्कर काट रहे हैं और कर्मचारी आपकी बात अनसुना कर रहे हैं तो परेशान ना हों। अब आप हर सोमवार सीधा आरटीओ अधिकारियों के सामने अपनी बात रख सकेंगे और आपकी समस्या का निस्तारण भी तत्काल कर दिया जाएगा। जी हां, ट्रांसपोर्ट कमिश्नर के रविंद्रनायक ने प्रदेश के सभी आरटीओ व एआरटीओ दफ्तरों में हर सोमवार जन सुनवाई का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि इस दिन अधिकारी पूरे दिन पब्लिक से जुड़ी समस्याओं को सुनेंगे और उनका निस्तारण करेंगे। इसे लेकर गोरखपुर आरटीओ की ओर से तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं।

दूर करें शिकायतें

इस निर्देश के तहत जनशिकायतों की सुनवाई के लिए अधिकारी सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक ऑफिस में बैठेंगे। ट्रांसपोर्ट कमिश्नर ने निर्देश दिया है कि वाहन स्वामियों व चालकों का काम समय से निस्तारित होना चाहिए। इसके साथ उन्होंने टोल फ्री नंबर 18001800151 पर आनी वाली शिकायतों का भी त्वरित निस्तारण करने को कहा है। बता दें, परिवहन विभाग की हेल्पलाइन पर महीनों तक डीएल ना मिलने की शिकायत के बावजूद आवेदक आरटीओ कार्यालय के चक्कर लगाते रहते हैं। इसके बावजूद आवेदक को लाइसेंस डिस्पैच होने का हवाला देकर वापस भेज दिया जाता है। वहीं, ट्रांसपोर्ट कमिश्नर ने आरटीओ की ओर से जारी टोल फ्री नंबर्स पर मिलने वाली शिकायतों पर भी खासा ध्यान नहीं दिए जाने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने सख्त निर्देश दिया है कि अगर पब्लिक से जुड़ी शिकायतें आरटीओ व एआरटीओ स्तर पर निस्तारित नहीं की गईं और अगर मुख्यालय को पहुंची तो इसके लिए अधिकारी खुद जिम्मेदार होंगे।

वर्जन

अब हर सोमवार को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक आरटीओ अधिकारी खुद ऑफिस में बैठकर पब्लिक की समस्याएं सुन उनका निस्तारण करेंगे। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

- के रविंद्रनायक, ट्रांसपोर्ट कमिश्नर यूपी