मातहतों की मीटिंग में बिफरे कप्तान

कर्तव्य में लापरवाही पर नपे इंस्पेक्टर

GORAKHPUR: जिले की कानून-व्यवस्था सुधारने के लिए एसएसपी रामलाल वर्मा ने रविवार को मातहतों की मीटिंग की। इस दौरान लापरवाह थानेदारों की जमकर क्लास ली। गुस्से से तमतमाए कप्तान ने यहां तक कह दिया कि सारा काम मुझे ही करना पड़ेगा क्या। मतलब साफ था कि थानों पर तैनात प्रभारी और दरोगा सरकार की मंशा के अनुरूप काम नहीं कर रहे हैं। कैंपियरगंज से लाइन हाजिर किए इंस्पेक्टर अंजनी कुमार श्रीवास्तव को बिना सूचना के अवकाश पर जाने, कार्य के प्रति लापरवाही बरतने और शिथिलता के आरोप में एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया। एसएसपी ने कहा कि सभी थाना प्रभारी दो दिनों के भीतर अपने क्षेत्र के भू माफिया, शराब, आपराधिक, खनन माफिया सहित अन्य की लिस्ट बनाकर पेश करें। इसके अलावा एसएसपी ने पब्लिक, जन प्रतिनिधियों से सद्व्यवहार की ि1हदायत दी।

इन मामलों पर दिया जोर

- महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष जोर दिया जाए। स्कूल, कालेज और कोचिंग सेंटर, बस स्टेशन, टैक्सी स्टैंड सहित अन्य जगहों पर सादे लिबास में महिला पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की जाए।

- ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए विशेष ध्यान दिया जाए। पुलिस कर्मचारी अपने ड्यूटी स्थल पर मौजूद रहने के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर गंभीरता दिखाएं।

-थाने पर आने वाले फरियादी का नाम और मोबाइल नंबर आंगतुक रजिस्टर पर दर्ज किया जाए। सभी को पीने के लिए ठंडा पानी उपलब्ध कराया जाए। थानों के आंगतुक कक्ष में बैठकर उनकी बात सुनी जाए।

- किसी मुकदमे के दर्ज करने, पासपोर्ट की रिपोर्ट लगाने में पारदर्शिता बरती जाए। किसी से थानों पर रुपए लेने की शिकायत मिली तो कार्रवाई होगी।